रविवार, मई 19, 2024
होममनोरंजनTop 10 Anime, आपने सबसे ज्यादा कौन सा देखा है

Top 10 Anime, आपने सबसे ज्यादा कौन सा देखा है

1.Dragon Ball & Dragon Ball Z

Dragon Ball एक massive franchise है जिसे अभी भी 80 और 90 के दशक के बच्चों द्वारा गहराई से सराहा जाता है। अधिकांश एनीमे की तरह, Dragon Ball शुरू में 1980 के दशक की शुरुआत में Akira Toriyama द्वारा बनाई गई एक मंगा श्रृंखला थी। यह शो मार्शल आर्ट से प्रेरित है; इसलिए दर्शकों को एनीमे में कुछ शानदार मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। 1986 के Dragon Ball में पहली एनीमे की किस्त के साथ, young Goku पर ध्यान केंद्रित करके एनीमे की शुरुआत हुई। Dragon Ball Z 1989 में रिलीज़ हुई, एनीमे फ़्रैंचाइज़ी की पहली किस्त के अंत के 5 साल बाद होती है। यह सीक्वल एक young-adult Goku पर उसके बेटे Gohan के साथ केंद्रित है।

2.One Piece

एक एनीमे जो 1997 में शुरू हुआ और अभी भी जारी है, One Piece समुद्री लुटेरों की दुनिया पर केंद्रित है। नायक, Monkey D. Luffy Straw Hat समुद्री लुटेरों के अपने चालक दल के साथ, समुद्री लुटेरों का अगला राजा बनने के लिए खजाना, वन पीस खोजने के लिए तैयार है। Luffy के बारे में जो अनोखा है वह यह है कि उसके शरीर में रबर के गुण हैं क्योंकि उसने अनजाने में “Devil Fruit” खा लिया था। Luffy की मूल कहानी की तरह, एनीम विचित्र घटनाओं से भरा हुआ है। फिर भी, यह एक ऐसा है जो हास्य और आकर्षक घटनाओं से भरा हुआ है, नई कहानियों के साथ यह सुनिश्चित करता है कि प्रशंसकों को 25 साल से अधिक चलने के बाद भी व्यस्त रखा जाए और लाइव-एक्शन सेट जारी किया जाए।

3.Naruto

शरारती लेकिन आशावादी नायक, Naruto Uzumaki, हर एनीमे प्रशंसक के बीच एक प्रिय एनीमे चरित्र है। Masashi Kishimoto के मंगा पर आधारित, Naruto एक युवा लड़के पर केंद्रित है जो समाज द्वारा त्याग दिया जाता है लेकिन सबसे सफल और मजबूत निन्जा में से एक बन जाता है। यह शो वह है जो दर्शकों को कई सबक सिखाता है, जिसमें Naruto एक ऐसा चरित्र है जो बिल्कुल वफादार और आशावान है। उनका जुनून और कभी न हार मानने वाला व्यक्तित्व युवा दर्शकों को बेहद प्रेरित करता है। जो कोई Naruto देखता है, उसके लिए अगला कदम Naruto: Shippuden देखना है। दोनों भाग कुछ शानदार चरित्र विकास और आकर्षक कहानी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, बदले में यह सुनिश्चित करते हैं कि दर्शक निन्जा की दुनिया में डूबे हुए हैं।

4.Fullmetal Alchemist: Brotherhood

Fullmetal Alchemist: Brotherhood Hiromu Arakawa के मंगा पर आधारित है जिसका शीर्षक फुलमेटल अल्केमिस्ट है और यह मंगा के 2003 के एनीमे अनुकूलन के विपरीत एक बहुत ही समान कहानी का अनुसरण करता है। वास्तव में, Fullmetal Alchemist: Brotherhood 2009 में जारी किया गया था, जो 2003 के संस्करण की तुलना में मंगा के प्रति वफादारी के कारण अधिक लोकप्रिय हो गया। कहानी दो भाइयों पर केंद्रित है जिनकी कीमिया का जुनून उन्हें एक दर्दनाक, लेकिन अंततः सफल यात्रा पर ले जाता है। पारिवारिक बंधनों से लेकर फासीवाद, नैतिक प्रथाओं और प्राकृतिक बनाम अप्राकृतिक तक, यह एनीमे वह है जो कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर केंद्रित है।

5.Sword Art Online

कहानी 2022 में शुरू होती है, एक नया वीडियो गेम जिसे स्वॉर्ड आर्ट ऑनलाइन (संक्षेप में एसएओ) कहा जाता है, अभी जारी किया गया है। latest technology (the NerveGear) एक खिलाड़ी को “शाब्दिक रूप से खेल में” होने की अनुमति देती है।Beta tester and solo player Kirito, इस खेल में फिर से प्रवेश करता है। फिर वह Klein नाम के एक नौसिखिए खिलाड़ी से मिलता है और उससे दोस्ती करता है। जल्द ही, खेल के सारे रहस्य छाया से बाहर आ जाते हैं।

6.Parasyte: The Maxim

17 वर्षीय Shinichi Izumi partially infected हो जाती है एक Parasyte से। जो मनुष्यों को मारते और खाते हैं। उसे जीव के साथ सह-अस्तित्व में रहना सीखना चाहिए, अगर उसे एक पैरासाइट और एक मानव दोनों के जीवन को जीवित रखना है, जो कि राक्षस, आंशिक व्यक्ति के रूप में है।

7.Your Name

यह कहानी जापान के एक छोटे से पहाड़ी गांव की है।Mitsuha, इस गाँव की एक high school की लड़की, नीरस जीवन जीती है और एक बड़े शहर में रहने के लिए तरसती है। फिर एक दिन उसे लड़का होने का सपना आता है। उस सपने में वह Tokyo में एक अपरिचित घर में है और अजीब दोस्तों से घिरी हुई है। हालांकि वह भ्रमित है, वह यहां एक नया जीवन जीने में खुश महसूस करती है। इस बीच, Taki नाम के एक
Tokyo high school के लड़के का भी एक अजीब सपना है कि वह एक पहाड़ी गाँव में एक लड़की है। इसी तरह वे अपने सपनों में एक दूसरे से मिलते हैं।

8.My Hero Academia

यह superhero anime एक काल्पनिक दुनिया में होता है जहां अधिकांश मानव आबादी के पास “Quirks नामक अद्वितीय महाशक्तियां होती हैं। कहानी Izuku नाम के एक नायक पर केंद्रित है, जो बिना किसी झंझट के शुरू होता है, लेकिन नायक बनने के लिए दृढ़ है। शानदार चरित्र विकास, आकर्षक कहानी, और अच्छाई बनाम बुराई के विचार पर भारी जोर के साथ, My Hero Academia ने अपने सकारात्मक पाठों के कारण एक बड़ा प्रशंसक आधार जीत लिया है। इस आधुनिक समय के एनीमे के सफल होने के कई कारण हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से उल्लेखनीय है कि पात्रों, दृश्यों और साउंडट्रैक ने My Hero Academia को सर्वश्रेष्ठ एनीमे में से एक होने की अनुमति दी है।

9.Death Note

एक साधारण साजिश के साथ एक डार्क एनीम, Death Note काफी भयानक हो सकता है क्योंकि यह किसी को भी नाम और चेहरे से मारने की पूर्ण शक्ति पर केंद्रित है, जो Death Note के मालिक को दिया जाता है। यह दर्शक को सवाल करता है कि नायक कौन है और विरोधी कौन है। वास्तव में, एनीमे लाइट यागामी के लिए दर्शक के साथ शुरू हो सकता है, केवल यह महसूस करने के लिए कि यह चरित्र शुद्ध बुराई से भरा है और एक नई दुनिया के भगवान बनने के अपने सपने को प्राप्त करने के लिए अपने किसी भी करीबी का उपयोग करने को तैयार है। हालाँकि, अंत साबित करता है कि यागामी कितना दुष्ट है। कुछ विचारधाराओं पर Death Note के विचार, जैसे नैतिकता क्या है, मृत्युदंड पर बहस, और कुछ संगठनों और लोगों की शक्ति काफी पेचीदा हो सकती है।

10.Demon Slayer: Kimetsu no Yaiba

कहानी प्राचीन Japan में होती है, विशेष रूप से 1910 की शुरुआत में जिसे Taishō era कहा जाता था। इस प्रकार, एनीम जापानी संस्कृति से प्रेरणा लेता है, इसलिए अद्वितीय पोशाक और दृश्य। Demon Slayer “Demon Slayer Corps” नामक एक गुप्त समाज पर ध्यान केंद्रित करता है, जो राक्षसों के खिलाफ लड़ने के लिए बनाया गया था जो शुरू में इंसान थे लेकिन मुजान किबुत्सुजी द्वारा बदल दिए गए थे। नायक की बहन, नेज़ुको, एक दानव में तब्दील होने के साथ, नेज़ुको को उसके मानव अवस्था में वापस लाने की कोशिश करते हुए मुज़ान के साथ राक्षसों को खत्म करने की उनकी यात्रा पर ध्यान केंद्रित करता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments