गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमBusinessSwiggy से खाना Order करना इन शहरों में हुआ महंगा

Swiggy से खाना Order करना इन शहरों में हुआ महंगा

Office से थके हारे अगर आप घर आते हैं और आपका खाना बनाने का मन नहीं है तो आज हम सभी के पास ढेरों विकल्प मौजूद हैं Swiggy, Zomato आदि कई ऐसे फूड डिलीवरी ऐप्स हैं जो लोगों को घर बैठे अपनी मन पसंद दुकान से खाना मंगाने की सुविधा देते हैं. आप सभी ने कभी न कभी Swiggy से खाना जरूर आर्डर किया होगा. लेकिन अब खाना आर्डर करना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है. दरअसल, स्विग्गी ने कुछ शहरों में फूड आर्डर करने के चार्ज बड़ा दिए हैं।

 

हर आर्डर पर बड़े इतने रुपये
Swiggy ने पर आर्डर पर ग्राहकों से 2 रुपये extra बतौर platform फीस charging करना शुरू किया है. फिलहाल ये बड़े हुए दाम केवल Hyderabad और Bengaluru के ग्राहकों के लिए लागू है. यानि अगर आप इन दो शहरों में रहते हैं और कितने का भी खाना आर्डर करते हैं तो आपको 2 रुपये अतरिक्त बतौर platform फीस चुकाने होंगे. कंपनी का कहना है कि वो इस पैसे से डिलीवरी सर्विस को और बेहतर बनाएगी. Mumbai और Delhi में फिलहाल ये बड़े हुए दाम लोगों को ऐप पर नहीं दिख रहे हैं. वैसे कहा जा रहा है कि कंपनी सभी जगह इन्हें लागू करेगी।

इन Items पर नहीं देना होगा अतरिक्त चार्ज
ग्राहकों को सिर्फ फूड Items पर ही 2 रुपये का extra charge देना होगा. Swiggy Instamart पर ये लागू नहीं है. बता दें, कंपनी हर दिन देशभर में 20 लाख से ज्यादा आर्डर डिलीवर करती है। रमजान के महीने में Hyderabad के लोगों ने 10 लाख बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम आर्डर किया था. मार्च महीने में कंपनी ने ये बताया कि उसने पिछले साल 33 मिलियन इडली प्लेट्स लोगों तक पहुचाए।

380 लोगों को किया था Fired
इस साल की शुरुआत में कंपनी के CEO ने करीब 380 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। कंपनी ने इसके पीछे की वजह रेवन्यू में कमी को बताया था. अब कंपनी के इस कदम से उसे प्रॉफिट को बढ़ाने में जरूर मदद मिलेगी।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments