शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanहाथरस के सिकंदराराऊ में मंगल को हुआ अमंगल 

हाथरस के सिकंदराराऊ में मंगल को हुआ अमंगल 

– सत्संग में हुआ हादसा 116 की गयी जान

– मुख्यमंत्री बुधवार को सिकंदराराऊ में आयेंगे

सिकंदराराऊ

उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद की सिकंदराराऊ तहसील के गांव फुलरई में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से लगभग सवा सौ लोगों के मरने की जानकारी मिल रही है । मौतों का आंकडा लगातार बढ़ रहा है प्रशासन पूरी तरह से व्यवस्था में लगा हुआ है। मृतकों में महिलायें अधिक हैं। आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया है तथा घायलों के उपचार में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं।

सिकंदराराऊ में हुए हादसे में हुई मौतों का आंकड़ा कम हो सकता था यदि वक्त रहते स्वास्थ्य विभाग अपनी भूमिका सही प्रकार से निभा लेता क्योंकि घायलों के साथ आये लोग स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली से वेहद नाराज दिख रहे थे हालांकि इस मंजर को देखकर किसी के भी हाथ पैर फूलना आम बात है जिस प्रकार से लगातार मौत का आंकड़ा बढता चला गया वह निसंदेह विचलित करने वाला था ।

स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता जिलाधिकारी के आने व निर्देश देने के वाद ही सामने आयी।

जिलाधिकारी के प्रयासों से ही घायल मरीजों को तुरन्त एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय भिजवाया जा सका क्योंकि उन्होने स्वयं स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली देखकर प्रभारी चिकित्साधिकारी को शीघ्र इलाज उपलब्ध कराने तथा गम्भीर मरीजों को तुरन्त रैफर करने के निर्देश दिए।    जानकारी के अनुसार अनेक लोगों को उनके मिलने जुलने वाले प्राइवेट चिकित्सालयों में लेकर गये होंगे’।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments