रविवार, अप्रैल 21, 2024
होमराजनीतिहम पहले भी UPA का हिस्सा थे: AIUDF चीफ

हम पहले भी UPA का हिस्सा थे: AIUDF चीफ

आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी लीड एनडीए का सामना करने के लिए समान-विचारधारा की राजनीतिक पार्टियों ने अपना एक गठबंधन बनाया है। सूत्रों के अनुसार एआईयूडीएफ आने वाले दिनों में इस गुट में दिखाई पड़ सकता है।

आपको बता दें कि बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने शुक्रवार यानी 21 जुलाई को नवगठित विपक्षी दलों के गठबंधन इंडियन राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन को समर्थन देने का ऐलान किया। सूत्रों ने बताया है कि एआईयूडीएफ के विधायक और पार्टी महासचिव अमीनुल इस्लाम ने बताया है कि उनकी पार्टी बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ है और वह विपक्षी पार्टी के नए गठबंधन इंडिया का समर्थन करेगी।

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक अमीनुल इस्लाम ने कहा कि अब यूपीए का नया नाम इंडिया है इसलिए हमारी पार्टी अब इंडिया का ही समर्थन करेगी, साथ ही उन्होंने कहा कि हमने कभी बीजेपी लीड एनडीए का समर्थन नहीं किया है। हम पहले भी यूपीए के साथ थे, और अब यूपीए ही इंडिया है तो हम इंडिया ही का समर्थन करेंगे। 

बता दें कि 18 जुलाई 2023 को कर्नाटक के बेंगलुरु में आयोजित दूसरी संयुक्त विपक्षी बैठक के दौरान 26 दलीय विपक्षी गठबंधन को भारत राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन I.N.D.I.A नाम दिया गया था। 

विपक्षी एकता को लेकर अगली बैठक कब होगी?

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो विपक्षी एकता को लेकर होने वाली अगली बैठक आगामी 15 अगस्त के बाद मुंबई में हो सकती है। इसके साथ मुंबई की इस बैठक में 11 सदस्यीय समन्वय समिति को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना भी है। बता दें कि इससे पहले विपक्षी दलों की बैठक पटना और बेंगलुरु में हुई थी।

बताया जा रहा है कि गठबंधन के नेता चार-पांच अन्य समितियां गठित करने की भी योजना बना रहे हैं। यह प्रस्तावित बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि, इसमें ‘इंडिया’ में शामिल 26 दलों के बीच सीट-बंटवारे, चुनाव की तैयारियों और प्रचार प्रबंधन को लेकर चर्चा होने की संभावना भी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments