शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमअंतरराष्ट्रीयविदेश मंत्री एस जयशंकर भी अब मोदी सरकार की उपलब्धियों का प्रचार...

विदेश मंत्री एस जयशंकर भी अब मोदी सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करेंगे

विदेश मंत्री 8-9 जून को पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली संसदीय क्षेत्रों के विभिन्न हिस्सों में प्रमुख व्यक्तियों से मिलेंगे। इसके अलावा, अगले चरण में जयशंकर दक्षिण दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

 

अगले साल होने वाले आम चुनावों को लेकर भाजपा ने एक महीने का अभियान शुरू किया है। इस दौरान पिछले 9 सालों में केंद्र सरकार की तरफ से किये गए कार्यों के बारे में लोगों को सूचित किया जा रहा है। ऐसे में अब विदेश मंत्री एस जयशंकर भी लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाएंगे। वह गुरुवार यानी आज अपना दो दिवसीय आउटरीच कार्यक्रम शुरू करने वाले हैं। इस बीच, केंद्रीय मंत्री अफगान सिख शरणार्थियों और रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण पढ़ाई छोड़कर भारत आए छात्रों से मुलाकात करेंगे। 

 

भाजपा ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि जयशंकर गुरुवार को अपने आउटरीच कार्यक्रम के दौरान राजौरी गार्डन में अपने आवास पर प्रसिद्ध फोटोग्राफर और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित नरेश बेदी और लेफ्टिनेंट जनरल एस के गुलाटी (सेवानिवृत्त) से मुलाकात करेंगे। साथ ही, विदेश मंत्री जयशंकर पश्चिमी दिल्ली के सांसद परवेश वर्मा के साथ तिलक विहार में 1984 के सिख विरोधी दंगों से प्रभावित एक परिवार से भी मिलेंगे। 

 

बताया जा रहा है कि दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान बसई दारापुर में जयशंकर उन छात्रों से मिलेंगे, जिन्हें देश में रूसी आक्रमण के कारण यूक्रेन में पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था। वहीं, वह अपराह्न तीन बजे पश्चिमी दिल्ली के महावीर नगर स्थित गुरु अर्जुन देव गुरुद्वारा जाएंगे जहां वह अफगानिस्तान के उन सिख शरणार्थियों से मुलाकात करेंगे, जिन्होंने तालिबान के कब्जे के बाद देश छोड़ दिया था। 


पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का कहना है कि विदेश मंत्री 8-9 जून को पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली संसदीय क्षेत्रों के विभिन्न हिस्सों में प्रमुख व्यक्तियों से मिलेंगे और आईआईटीयन के समूहों के साथ बातचीत करेंगे। इसके अलावा, अपने अगले चरण में जयशंकर 15 जून और 17 जून को दक्षिण दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।


बता दें, विदेश मंत्री एस जयशंकर और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को 30 मई से शुरू होने वाले आउटरीच कार्यक्रम का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments