गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिराहुल गांधी के भाषण पर मचा बवाल, वरुण गांधी ने बोला भारत...

राहुल गांधी के भाषण पर मचा बवाल, वरुण गांधी ने बोला भारत की बात भारत में होना चाहिए

आपने ये तो सुना ही होगा दो लोग एक विचार धरा के नहीं हो सकते लेकिन हाँ एक ही परिवार से तो हो सकते है. गाँधी परिवार आए दिन सुर्खियों में रहता है. गाँधी परिवार फिर से एक बार सुर्खियों में है. इस बार तो गाँधी परिवार के दोनों बेटे अपने-अपने बयान से सुर्खियों में हैं. खबर में जानते हैं की किसने क्या कहा.

गाँधी परिवार के दो बेटे और दोनों बेटे अलग-अलग पार्टियों के सदस्य है. जी हाँ, हम राहुल गाँधी और उनके चचेरे भाई वरुण गाँधी की बात कर रहे है. दोनों ही अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रहते है.

आपको बता दें , राहुल गांधी का लंदन में दिया गया भाषण इन दिनों देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं, भाषण में उनके द्वारा कही गई बातों को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार उन पर हमलावर है. इस बीच वरुण गांधी ने विदेश में भारत की बातचीत के न्योते को ठुकरा दिया है और साफ तौर पर संदेश देने की कोशिश की है कि वो राहुल गांधी की तरह देश से बाहर देश के बारे में कुछ भी नहीं बोलेंगे. उन्होंने कहा, ‘भारत के बारे में देश के अंदर बात होनी चाहिए, देश के बाहर बात करने में मैं विश्वास नहीं करता. न मुझे कोई शौक है.

अपनी ही पार्टी के खिलाफ जहर उगलने वाले भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता वरुण गांधी के इस बयान को BJP राहुल गांधी के खिलाफ जोड़कर भी देख सकती है. कुछ दिनों पहले वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की बात तेज हो गई थीं. अब वरुण गांधी के इस ताजा बयान को सीधे कांग्रेस से जोड़कर देखा जा रहा है. क्योंकि विदेश में भाषण को लेकर वरुण गांधी का stand राहुल गांधी से बिलकुल विपरीत नजर आ रहा है. दरअसल, वरुण गांधी को oxford university  से The House Believes Modi Is On The Right Path यानि की मोदी सरकार के कामकाज पर भाषण देने के लिए निमंत्रण मिला था. हालांकि, उन्होंने इस निमंत्रण को ठुकरा दिया है.

वरुण गांधी ने न्योते को इनकार करते हुए कहा कि इन मुद्दों पर देश के अंदर ही बात होनी चाहिए, न की देश से बाहर. उन्होंने कहा कि भारत की बात दूसरे देश में करने का कोई शौक नहीं है. यहीं पर इन मुद्दों पर बोलने के मौके मिलेंगे. हालांकि, वरुण गांधी ने  oxford university से मिले न्योते पर आभार भी जताया और कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments