शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमराजनीतियूपी बीजेपी में परफॉर्मेंस के आधार पर मिलेगा टिकट, सांसदों को देना...

यूपी बीजेपी में परफॉर्मेंस के आधार पर मिलेगा टिकट, सांसदों को देना होगा कामकाज का रिपोर्ट कॉर्ड

लोकसभा चुनाव नजदीक है और इसको लेकर सभी दल जोर-शोर से तैयारियों में जुट गए हैं। भाजपा के पास PM मोदी है, लेकिन अभी तक विपक्ष की ओर से मोदी को टक्कर दे सके ऐसा कोई चेहरा नहीं है। वहीं उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मिशन मोड में तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी हर सीटों पर अलग-अलग मंथन कर रही है। इसके अलावा क्षेत्र का फीडबैक भी लिया जा रहा है। अब सूत्रों की मानें तो बीजेपी में परफॉर्मेंस के आधार पर लोकसभा चुनाव में टिकट मिलेगा इसके लिए सांसदों का रिपोर्ट कॉर्ड मायने रखेगा।
वहीं सूत्रों की मानें तो राज्य में बीजेपी के सभी सांसदों का परफॉर्मेंस देखा जाएगा और सभी सांसदों को अपने क्षेत्र के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड देंगे। सांसदों को क्षेत्र में कराए गए कार्यों के साथ ही संगठन के अभियानों में सक्रियता का विस्तृत ब्योरा पार्टी को देना होगा। वहीं पार्टी के ओर से हर सांसद के क्षेत्र में उसके काम का फीडबैक भी लिया जाएगा। इसके लिए हर जगह जिला स्तर से एक रिपोर्ट भी मांगी जा सकती है।

यूपी में बीजेपी का महाजनसंपर्क अभियान

आपको बता दें यूपी में बीजेपी का महाजनसंपर्क अभियान और टिफिन पर बैठक अभी जारी है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी महाजनसंपर्क अभियान के सहारे राज्य में अपने सभी सांसदों का रिपोर्ट कॉर्ड तैयार कर रही है। सूत्रों का दावा है कि इस रिपोर्ट कॉर्ड में ये बात बतानी होगी कि बीजेपी सांसदों ने अपने लोकसभा में महाजनसंपर्क अभियान में कितना काम किया है? महाजनसंपर्क अभियान में लगे प्रवासी नेता हर सांसद के क्षेत्र में उसके काम का ब्योरा जुटा रहे हैं।
अगर सूत्रों की मानें तो बीजेपी सांसदों को एक तीन पेज का फॉर्म भेजना होगा। इस फॉर्म में कई जानकारियां मांगी गई होगीं। मांगी गई जानकारियों के अनुसार सांसदों को फॉर्म के जरिए पार्टी को पूरी जानकारी देनी होगी। इसके अलावा सांसदों को सरल एप में पूरे अभियान की फोटो डालनी होगी। बता दें कि बीजेपी के आलाकमान की पूरी नजर राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर है। सूत्रों के अनुसार तैयारियों का फीडबैक भी समय-समय पर लिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments