शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमराष्ट्रीयभारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर्स जिनकी कमाई उड़ा देगी आप...

भारत के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर्स जिनकी कमाई उड़ा देगी आप के होश

 

1.सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को लोग ‘क्रिकेट का भगवान’ कहते हैं। मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति 1110 करोड़ रुपये है। बेशक सचिन क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, मगर अभी भी इनके पास इतने विज्ञापन और स्पॉन्सर हैं, जिससे इनकी कमाई अन्य क्रिकेटरों के मुकाबले ज्यादा होती है।

2. विराट कोहली

विराट कोहली दुनिया के ऐसे क्रिकेटर हैं जो अपने खेल से विरोधियों को चित्त कर देते हैं. पैसे के मामले में इनका हाल भी ऐसा ही है. वर्तमान में किंग कोहली के पास 770 करोड़ रुपये हैं।कोहली फैशन ब्रांड रॉन्ग (Wrogn) कंपनी के मालिक हैं. इसके अलावा प्यूमा के साथ उनकी पार्टनरशिप भी है. इसके अलावा कोहली कई विज्ञापन करते हैं।

3.महेंद्र सिंह धोनी 

भारत के पूर्व लोकप्रिय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी माही की कुल आमदनी 750 करोड़ रुपये हैं। वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते है।

माही दुनिया के ऐसे कप्तान हैं। जिन्होंने आईसीसी के तीनों बड़े खिताब अपने नाम किये है. क्रिकेट में धाक जमाने वाले माही फैशन, ग्लैमर और विज्ञापन में भी अपना झंडा गाड़ चुके हैं।

4.सौरव गांगुली

दुनिया भर में सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक सौरव गांगुली भारत के चौथे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं और ऐसा अनुमान है कि वह ब्रांडों से एक ब्रांड डील के लिए लगभग ₹2-3 करोड़ चार्ज करते हैं, जिससे उन्हें भारत के सबसे अमीर क्रिकेटरों की सूची में एक स्थान अर्जित करने में मदद मिली।गांगुली कोलकाता में एक लग्जरी घर में रहते हैं, जिसकी अनुमानित कीमत करीब ₹10 करोड़ है। वह आईएसएल टीम एटीके मोहन बागान के सह-मालिक भी हैं। इनकी संपत्ति की बात करें तो सौरव गांगुली की कुल संपत्ति $50 मिलियन (₹365 करोड़) है

5. वीरेंद्र सहवाग

भारत के 5वें सबसे अमीर क्रिकेटर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग हैं। वीरू की 25% हिस्सेदारी है, ‘वीएस’ नामक एक स्पोर्ट्सवियर और उपकरण कंपनी के भी मालिक हैं और एक ऑनलाइन क्रिकेट कोचिंग स्टार्टअप ‘क्रिकुरु’ भी शुरू किया है।इनकी कुल सम्पत्ति की बात करें तो वीरेंद्र सहवाग $40 मिलियन (₹277 करोड़) संपत्ति के मालिक हैं।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments