गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanगांव में खेल मैदान व पुस्तकालय अधिक से अधिक बनवाये जायें जिससे...

गांव में खेल मैदान व पुस्तकालय अधिक से अधिक बनवाये जायें जिससे बच्चे शिक्षित हो सकें

सिकन्दराराऊ उपजिलाधिकारी ने की ग्राम प्रधानों के साथ बैठक

– सात दिन में सरकारी जगह से अबैध कब्जे हटवायें 
– 10 अप्रैल तक सी यू जी नम्बर 9454417792 पर दें जानकारी

सिकन्दराराऊ (पवन पंडित)।
सात दिन में सरकारी जगह से कब्जे हटवायें अन्यथा कार्यवाही होगी उक्त बातें तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी ने विकास खण्ड सिकन्दराराऊ के ग्राम प्रधान/प्रतिनिधियों की बैठक में कही।
उपजिलाधिकारी अंकुर वर्मा ने गुरुवार को सरकार की प्राथमिकताओं के सम्बन्ध में अवगत कराते हुए सरकारी भूमि से अवैध कब्जे हटाने हेतु चलने वाले अभियान में सहयोग करते हुए अवैध कब्जों की सूची उपलब्ध कराने की बात भी उपस्थित प्रधानों से कही।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में चकरोड़ ग्राम सभा की आरक्षित भूमि /तालाब/खलियान, पीली मिट्टी व कुमहारीकलां की भूमि , खेल के मैदान चारागाह, स्कूल की भूमि से सम्बन्धित सूचना 10 अप्रैल तक कोई भी जन प्रतिनिधि ग्राम सभा का नागरिक मेरे सी यू जी नम्बर 9454417792 पर व्हाटसप के माध्यम से अथवा कार्यालय में उपलब्ध करा सकते हैं। जिससे ग्राम वार सूची तैयार कर टीम के माध्यम से अवैध कब्जों को हटवाया जा सके। उपजिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों से स्पष्ट रूप से कह दिया गया है कि यदि आपके परचित अथवा परिजनों ने यदि ग्राम सभा , तालाब अथवा राजकीय भवन, स्कूल आदि पर अवैध कब्जा है तो सात दिनों के अन्दर उसे खाली करदें। उपजिलाधिकारी ने उपस्थित प्रधान व उनके प्रतिनिधियों से आग्रह करते हुये कहा कि यदि गांव में नाली के कारण पानी भरा हुआ है तो उसकी कार्य योजना बनाकर कार्य करायें ताकि किसी को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि गांव में खेल के मैदान व पुस्तकालय अधिक से अधिक बनवाये जायें जिससे अधिक से अधिक बच्चे शिक्षित हो सकें। उन्होंने मनरेगा के माध्यम से खास कर महिलाओं को अधिक से अधिक मनरेगा से जोड़कर रोजगार उपलब्ध कराया जासके।
बैठक में ए डी ओ पंचायत व ग्राम प्रधान/प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments