गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमSportऑरेंज कैप से सिर्फ एक कदम दूर हैं यशस्वी जायसवाल

ऑरेंज कैप से सिर्फ एक कदम दूर हैं यशस्वी जायसवाल

आईपीएल 2023 में 21 साल के यशस्वी जायसवाल बड़े बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ ऑरेंज कैप हासिल करने से अब सिर्फ एक कदम दूर रह गए हैं। यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 के 12 मैचों में 52.27 की औसत और 167.15 के स्ट्राइक रेट से 575 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 75 चौके और 26 छक्के निकले हैं।

कोलकाता के खिलाफ लगाया 13 गेंदों में अर्धशतक

गुरुवार 11 मई को यशस्वी जायसवाल ने अपनी विस्फोटक पारी से कई दिग्गजों को प्रभावित किया. यशस्वी की धमाकेदार पारी को देख विराट भी हैरान रह गए। केकेआर के खिलाफ 21 साल के यशस्वी ने सिर्फ 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ा यह आईपीएल का सबसे तेज़ अर्धशतक था।

फाफ के पास है ऑरेंज कैप

फिलहाल ऑरेंज कैप रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पास है। प्लेसिस 576 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। वहीं यशस्वी उनसे सिर्फ एक रन पीछे हैं और लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर मौजूद शुभमन गिल इन दोनों ही बल्लेबाज़ों से बहुत पीछे हैं। उनके नाम अभी तक 469 रन हैं।

यशस्वी जायसवाल जीत सकते हैं ऑरेंज कैप

भले ही आरसीबी के कप्तान फाफ के पास अभी ऑरेंज कैप है, लेकिन वह यशस्वी से सिर्फ एक रन ही आगे हैं। हालांकि, अगर बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंचती है तो फाफ को अब सिर्फ तीन मैच ही खेलने हैं। वहीं यशस्वी की राजस्थान का प्लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा है। ऐसे में उन्हें फाफ से ज्यादा मैच खेलने का मौका मिलेगा। इस वजह से यशस्वी इस सीज़न ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं।

इस सीज़न शतक लगा चुके हैं यशस्वी जायसवाल

आईपीएल 2023 में अब तक सिर्फ तीन बल्लेबाज़ों ने शतक लगाए हैं. इसमें यशस्वी जायसवाल का नाम भी शामिल है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ यशस्वी ने 124 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। वहीं केकेआर के खिलाफ यशस्वी ने नाबाद 98 रनों की पारी खेली इस सीज़न यशस्वी के अलावा वेंकटेश अय्यर और हैरी ब्रूक ने शतक जड़ा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments