बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमराजनीतिअपनी ही पार्टी के खिलाफ पायलट करेंगे अनशन

अपनी ही पार्टी के खिलाफ पायलट करेंगे अनशन

 

राजस्थान में कांग्रेस के आपसी झगड़े खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपनी ही पार्टी की सरकार के मुखिया अशोक गहलोत पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए 11 अप्रैल को एक दिन का अनशन करने का ऐलान किया है।

सचिन पायलट ने रविवार को अपने ही सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि सत्ता में आएगी तो हम भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करेंगे, मगर मिली जुली के खेल में सारे मामले दबा दिए गए हैं। मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दो चिट्ठियां लिखी हैं और कहा है कि हमने और आपने जो आरोप लगाए थे उनकी जांच करवाईए जाए मगर कुछ नहीं हुआ।

इतना ही नहीं, पायलट ने कहा, ‘जब हमारी सरकार बनी थी तब भ्रष्टाचार को लेकर हमने कई वादे किए थे लेकिन अब तक यह काम नहीं हुए हैं। इसे देखते हुए मैं 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करेंगे यह अनशन उन बातों को रखने और उन्हें करने के लिए किया जा रहा है जो अब तक हमारी सरकार द्वारा नहीं किया गया।
राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में घमासान मच गया है। रविवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर BJP के नेताओं को बचाने का आरोप लगाया।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के मुखिया और सांसद हनुमान बेनीवाल ने पायलट को अलग पार्टी बनाने की सलाह देते हुए कहा, ‘मैं पायलट साहब को पहले भी अलग पार्टी बनाने की सलाह दे चुका हूं. अगर वो अलग पार्टी बना लेते हैं तो राजस्थान में और भी बढ़िया, जबरदस्त मुकाबला हो सकता है। इस बार राजस्थान में भाजपा की राह कतई आसान नहीं है. हम लोग मिलकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों को रोकेंगे

इसी तरह के झगड़े से पंजाब में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल हो गई। क्या इस आपसी झगड़े से बीजेपी को लाभ होगा या अन्य किसी पार्टी को ये तो आने वाला समय ही बताया गा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments