गुरूवार, मई 16, 2024
होमअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में हालात बेकाबू,इमरान समर्थक बकरियां भी चुरा ले गए

पाकिस्तान में हालात बेकाबू,इमरान समर्थक बकरियां भी चुरा ले गए

पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। उन्हें नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) और पाक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद से देशभर में जमकर बवाल हो रहा है। पाकिस्तान के कई बड़े शहरों में बड़ी तादाद में इमरान खान के समर्थक सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। गिरफ्तारी से सरकार के खिलाफ गुस्साए पीटीआई समर्थकों ने ठीक इसके उलट सेना को निशाना बनाना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने सैन्य प्रतिष्ठानों उनके कार्यालयों और घरों पर हमले करने शुरू कर दिए।

शहबाज के आवास परिसर

तहरीक ए इंसाफ पार्टी से जुड़े लगभग 500 शरारती तत्व बुधवार को पीएम शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पहुंचे और वहां पार्किंग में खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इमरान खान के इन समर्थकों ने शहबाज के आवास परिसर के भीतर पेट्रोल बम भी फेंके।

डॉन की खबर के मुताबिक, पीटीआई अध्यक्ष की गिरफ्तारी से भड़की हिंसा में कम से कम आठ लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है और करीब 300 लोग घायल बताए जा रहे हैं। देर रात पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी, पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, केंद्रीय महासचिव असद उमर को हिरासत में लेने के कुछ घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया। गया.बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने के लिए, सरकार ने पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और इस्लामाबाद में सेना की तैनाती कर दी है। यह तैनाती तब की गई है जब एक दिन पहले ही प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोल दिया था और रावलपिंडी में आर्मी हेडक्वार्टर का एक गेट तोड़ दिया।

कई जगहों पर दुकानों में भी लूटपाट हुई है। पेशावर पुलिस के मुताबिक, यहां करीब 20 बकरियों को जिंदा जला दिया गया और बाकी बची हुई बकरियों को प्रदर्शनकारी चुरा ले गए।
इससे पहले प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी मोर और स्ट्रॉबरी चुराते हुए नजर आए थे. एक वीडियो में मोर के साथ नजर आया शख्स यह कहते हुए नजर आया किये। अवाम का पैसा है इसलिए हम मोर ले जा रहे हैं। यही नहीं, प्रदर्शनकारियों ने स्टेशनरी का सामान, फ्रोजे़न स्ट्रॉबेरी और कोर कमांडर की वर्दी भी चुरा ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments