सोमवार, मई 13, 2024
होममनोरंजनBest Action Bollywood Movies of all time (2023)

Best Action Bollywood Movies of all time (2023)

हर कोई एक बार में एक अच्छी एक्शन फिल्म देखना पसंद करता है। वो किक्स, सस्पेंस और फाइटिंग सीन कुछ ऐसा है जो किसी भी अन्य विशेष शैली से संबंधित फिल्म से मेल नहीं खा सकता है। हालाँकि, किसी फिल्म की अन्य विभिन्न शैलियों की तरह ही एक अच्छी गुणवत्ता वाली एक्शन फिल्म खोजना भी काफी कठिन है।

 

और हो सकता है कि आपको भी ऐसा न लगे कि आप भारतीय एक्शन फिल्मों की पूरी सूची देखना चाहेंगे और अगर आपके साथ भी ऐसा है तो Reviewxp पर हमने आपके लिए सभी चीजों को बेहद आसान बनाने का फैसला किया है। और सबसे अच्छे तरीकों में से एक है जिसके माध्यम से हम सभी बॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्मों की सूची बना सकते हैं।

 

1. Pathaan

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत पठान जैसे ही 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में उतरेगी, यह एक रोमांचक शुरुआत होगी। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म बड़े पर्दे पर पहले कभी न देखे गए एक्शन और स्टंट के साथ एक्शन से भरपूर मनोरंजन का वादा करती है। इसके अतिरिक्त, सलमान खान एक महत्वपूर्ण कैमियो में दिखाई देंगे जो वाईआरएफ जासूस ब्रह्मांड की स्थापना करता है।

 

2. Tiger 3

टाइगर 3, सलमान खान और कैटरीना कैफ अभिनीत टाइगर सीरीज की तीसरी किस्त है, जो यशराज फिल्म्स द्वारा बनाई गई जासूसी दुनिया को आगे बढ़ाएगी। मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित एक्शन फिल्म में शाहरुख खान ने एक महत्वपूर्ण कैमियो में अपने पठान अवतार की भूमिका निभाई है। फिल्म नवंबर में दिवाली के मौके पर रिलीज होगी।

 

3. Jawan

2 जून, 2023 को रिलीज़ होने वाली जवान, नयनतारा को अभिनीत करेगी और एक अन्य एक्शन फिल्म में शाहरुख खान को शामिल करेगी। मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित एक्शन फिल्म में शाहरुख खान ने एक महत्वपूर्ण कैमियो में अपने पठान अवतार की भूमिका निभाई है। मेर्सल, बिगिल और थेरी जैसी हिट फिल्मों के निर्देशक एटली जवान के लिए कैमरे के पीछे हैं।

 

4. Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan

सलमान खान दिवाली से पहले ईद पर अपनी फिल्में रिलीज करने की परंपरा को बरकरार रखेंगे। एक्शन कॉमेडी कलाकारों में शीर्ष अभिनेताओं में पूजा हेगड़े, शहनाज़ गिल, वेंकटेश, जस्सी गिल, सिद्धार्थ निगम, पलक तिवारी और विजेंदर सिंह हैं। किसी का भाई किसी की जान 21 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

 

5. Dunki

सोशल कॉमेडी डंकी, शाहरुख खान की इस साल की तीसरी फिल्म है, जो दर्शकों के लिए क्रिसमस का तोहफा होगी क्योंकि यह 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। डंकी का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है, जिन्हें 3 इडियट्स, पीके, संजू और मुन्नाभाई ट्राइलॉजी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाना जाता है।

 

6. Animal

एनिमल के सेट पर ली गई रणबीर कपूर की हाल की खून से सनी तस्वीरों ने अगली फिल्म में काफी दिलचस्पी पैदा की है, जिसे कबीर सिंह और अर्जुन रेड्डी फेम संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित कर रहे हैं। 11 अगस्त को रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल एनिमल में अपने अभिनय की शुरुआत करेंगे।

 

7. Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani

सात साल बाद करण जौहर ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से निर्देशन में कदम रखा है। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ, फिल्म में प्रसिद्ध अभिनेता धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आज़मी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। पारिवारिक फिल्म का प्रीमियर 28 अप्रैल, 2023 को सिनेमाघरों में होगा।

 

8. Shehzada

आधिकारिक तौर पर हिंदी में शहजादा के रूप में अनुवादित, अल्लू अर्जुन की बेहद लोकप्रिय तेलुगु फिल्म अला वैकुंठप्रेमुलू में कार्तिक आर्यन और कृति सनोन हैं। प्रारंभ में नवंबर 2022 में रिलीज़ के लिए निर्धारित किया गया था, अब इसे मूल रूप से योजना के अनुसार वेलेंटाइन डे से पहले सप्ताहांत के बजाय 10 फरवरी को सिनेमाघरों में देखा जाएगा।

 

9. Adipurush

आदिपुरुष, प्रभास, सैफ अली खान और कृति सनोन अभिनीत, 16 जून, 2023 को रिलीज़ होगी। जबकि फिल्म 12 जनवरी, 2023 को रिलीज़ होने वाली थी, बाद में तारीख स्थगित कर दी गई। कठोर आलोचना प्राप्त करने के बाद आदिपुरुष के रचनाकारों ने इसके दृश्य प्रभावों को बढ़ाने के लिए फिल्म की शुरुआत को स्थगित कर दिया। दर्शक यह निर्धारित करने के लिए उत्सुक हैं कि अंतिम उत्पाद शानदार होगा या भयानक।

 

10. Tu Jhooti Main Makkar

होली 2023 पर रिलीज़ के लिए निर्धारित रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर अभिनीत आगामी प्रेम कॉमेडी हमारी सूची में दसवें नंबर पर आती है। अभी तक अनटाइटल्ड फिल्म का निर्देशन लव रंजन करेंगे, जो इससे पहले सोनू के टीटू की स्वीटी और प्यार का पंचनामा सीरीज जैसी कॉमेडी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments