शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमराजनीतिकांग्रेस ने 70 सालों में देश के लिए क्या किया?

कांग्रेस ने 70 सालों में देश के लिए क्या किया?

बीजेपी  की तरफ से किए गए इस सवाल, कांग्रेस ने 70 सालों में देश के लिए क्या किया? बीजेपी के इस सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा? आइए जानते हैं।

बता दें कि गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा था, कि अक्सर चुनाव में बीजेपी की तरफ से सवाल किया जाता है कि 70 सालों में कांग्रेस ने देश के लिए क्या ही किया है। इस पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उनको मैं बता दूं कि कांग्रेस ने 70 साल में देश के लिए क्या किया है। खरगे ने कहा कि कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाई है, कांग्रेस ने लोगों को लोकतंत्र दिया है, कांग्रेस ने संविधान बनाया। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी, नेताओं और बाबा साहेब अंबेडकर ने जिस दिन संविधान को राष्ट्रपति को सौंपे थे। तो सबको बराबर हक दिया गया। खरगे ने कहा जिन लोगों को अधिकार ही नहीं था, उन्हें भी अधिकार देने का काम कांग्रेस ने किया है। उन्होंने कहा यहां तक कि अस्पताल, काॅलेज, IIT हमने बनवाये। पब्लिक सेक्टर को भी कांग्रेस ने ही बनवाया। इसके बाद खरगे ने कहा कि हमने गरीबों के लिए योजनाएं चलाई और बीजेपी एक के बाद एक सारे योजनाओं को बंद करते जा रहे हैं। आगे करगे ने कहा कि नौकरियां खाली पड़ी है और बीजेपी भर्ती नहीं कर रही है।

खरगे के इस बयान पर लोगों ने भी की टिप्पणी

मल्लिकार्जून खरगे इस बयान पर बहुत ऐसे लोग हैं जो सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दें रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि कांग्रेस भारत को उस मुकाम पर ले गई जिसकी पूरी दुनिया कभी कल्पना भी नहीं कर सकती थी। तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि कुछ घोटालों का भी जिक्र करते तो लोग आपके फैन हो जाते। गलतियां सबसे होती हैं और पब्लिक माफ भी करती है। साथ ही इस यूजर ने कहा कि है हिम्मत एक-दो गलतियां गिनाने की? क्या 70 साल में एक भी घोटाला नहीं हुए।

तो वहीं एक और यूजर ने लिखा की इसा गलतफहमी में तो आप लोग जी रहे हो कि आजादी सिर्फ और सिर्फ एक परिवार और पार्टी ने दिलवाई है। आजादी असल मायने में उन लाखों अनगिनत शहीदों ने दिलवाई है। जिन्हें आपकी सरकार सम्मान भी न दे सकी। इसके साथ एक और यूजर ने लिखा कि पिछले 10 सालों में पहली बार किसी ने बीजेपी को मुंह तोड़ जवाब देने की हिम्मत जुटाई है। साथ ही लिखा कि खरगे जी ने बहुत सही जवाब दिया है। लेकिन बीजेपी नेता मानने वाले नहीं है। लेकिन उनकी आत्मा जरूर इन बातों को स्वीकार करती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments