रविवार, मई 19, 2024
होममनोरंजनTop 10 Most Romantic Turkish drama

Top 10 Most Romantic Turkish drama

आज सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टेलीविजन जोनर में से एक है रोमांस। अधिकांश अन्य शैलियों के विपरीत, रोमांस इसके दो मुख्य पात्रों के बीच प्रेम पर केंद्रित होता है क्योंकि वे अपने उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं। प्यार होना सबसे खूबसूरत एहसास होता है। यही है ना? आइए नजर डालते हैं कुछ सबसे शानदार तुर्की रोमांटिक ड्रामा पर जो सचमुच आपको रोमांचित कर देंगे।

1.     Daydreamer

Sanem के बारे में एक रोमांटिक-कॉमेडी श्रृंखला, एक प्रसिद्ध लेखक बनने की आकांक्षा वाली एक युवा महिला, जो स्थिर रोजगार पाने में असमर्थ है। वह बाद में विज्ञापन व्यवसाय में काम करना शुरू कर देती है जहाँ उसकी बहन कार्यरत है। उसका सामना कैन और उसके भाई एमरे से भी होता है। जबकि उसे कैन से प्यार हो जाता है और रोमांच शुरू हो जाता है। दो मालिकों ने उनमें से एक को दूसरे के खिलाफ कर दिया।

 

2. Love Doesn’t Understand Words

हयात कंपनी के सीईओ मूरत सरसलमज के निजी सहायक के रूप में एक अंतरराष्ट्रीय कपड़ा व्यवसाय सार्ते के लिए काम कर रहे हैं। वह किसी और के लिए गलत है। नतीजतन, एक झूठ हयात और मूरत के रिश्ते की नींव का काम करता है। ये दोनों डेटिंग कब शुरू करेंगे? क्या उनका प्यार इतना मजबूत होगा कि हर झटके को झेल सके? नाटक उन सभी भावनाओं को संबोधित करता है जो प्यार में पड़ने के साथ आती हैं, जिसमें ईर्ष्या, अपने साथी को उत्तेजित करने के लिए अपरिपक्व व्यवहार, क्रोध, दिल का दर्द, दर्द, दूसरों को क्षमा करना और अंत में खुशी शामिल है।

 

3. Forbidden Love

तुर्की साहित्य के अग्रदूतों में से एक, हैलिट ज़िया उसाक्लगिल द्वारा क्लासिक उपन्यास का यह समकालीन प्रतिपादन। अदनान, परिवार के कुलपति, एक सफल व्यवसायी हैं, जो इस्तांबुल के बोस्फोरस स्ट्रेट तट पर एक प्राचीन हवेली में रहते हैं। दस साल पहले अपनी पत्नी को खोने के बाद से अदनान ने अपना जीवन अपने बच्चों बुलेंट और बेटी निहाल को समर्पित कर दिया है। कुछ समय बाद, बेहलुल और बिहटर में एक दूसरे के लिए एक भावुक प्रेम विकसित हो जाता है। परिवार के भीतर हर कनेक्शन की गतिशीलता जल्द ही उनके गुप्त रिश्ते से परेशान हो जाती है।

 

4. Love for Rent

जब ओमर उस कैफे में जाता है जहां डेफेन काम करता है, तो ये दो अलग-अलग दुनिया एक साथ आती हैं। ओमर उस नियोजित तारीख को रद्द करना चाहता है जिसे उसकी मौसी नेरिमन ने निर्धारित किया था। इसलिए वह डेफेन की सहमति प्राप्त किए बिना डेफने के प्रेमी का प्रतिरूपण करता है। ओमर डेफने का उपयोग करके इस निर्धारित तिथि को सफलतापूर्वक मिटा देता है, लेकिन वह इस बात से अनजान है कि उसकी मौसी नेरिमन ने पूरे कारोबार को देखा है।

 

5. Price of Passion

प्यार और बुढ़ापा इंसान होने के दो आवश्यक पहलू हैं। श्रृंखला यह बताने की कोशिश करती है कि हम काले और सफेद दोनों हैं और केवल प्यार ही हमें बेहतर इंसान बना सकता है, जो वास्तविक जीवन में भी सच है। यह एक जटिल नाटक है जिसमें प्रेम और ग्रे के विचार सतह पर आते हैं। फरहट एक हत्यारा है जो अपने हिंसक चाचा के लिए काम करता है। डॉक्टर असल एक युवा, आदर्शवादी व्यक्ति हैं। एक दिन, उनके रास्ते अप्रत्याशित रूप से तब टकरा गए जब असल को फेरहट की शूटिंग के शिकार व्यक्ति की सर्जरी करने के लिए मजबूर किया गया।

 

6. Hercai

टेलीविजन श्रृंखला हर्काई में, मीरान और रेयान एक असंभव प्रेम का अनुभव करते हैं लेकिन प्रतिशोध योजना के कारण अलग होने के लिए अभिशप्त हैं। रेयान को मीरन से प्यार हो जाता है और उसे विश्वास हो जाता है कि उसे आखिरकार खुशी मिल गई है, यह महसूस नहीं करते हुए कि मीरन के पास बदला लेने की रणनीति है। अपने मूल उद्देश्य पर टिके रहने के लिए इतनी मेहनत करते हुए, मीरन को रेयान की पवित्रता आकर्षक लगती है और वह उसके लिए कुछ स्नेह रखने लगता है। क्या शादी करने से पहले रेयान मीरन की बदले की रणनीति से वाकिफ हो जाएगा? क्या मीरन अपनी बदले की रणनीति को सफलतापूर्वक अंजाम दे पाएगा?

 

7. Endless Love

केमल एक युवा कॉलेज छात्र है जो नावों पर काम करता है और उसी समय अपने परिवार के लिए पैसे कमाता है। एक साधारण जीवन जीने के बावजूद, वह कभी भी अपने धन की कमी की बात नहीं करता। दूसरी ओर, निहान एक धनी परिवार की एक युवा, आकर्षक लड़की है। वह एक ऐसी कलाकार हैं जो तरह-तरह के चित्र बनाकर जीवन का आनंद उठाती हैं। दोनों एक साथ भाग्य लिखे बिना प्यार में पड़ जाते हैं।

 

8. Dolunay

सर्वश्रेष्ठ तुर्की रोमांटिक ड्रामा ‘डोलुने’ के बारे में बात करनी होगी? डोलुने इस प्रश्न पर विचार करता है कि परिवार क्या होता है। क्या यह सामान्य अनुभवों, रक्त और डीएनए का परिणाम है या सिर्फ प्यार है? फेरिट असलन एक कुशल व्यवसायी, एक प्राकृतिक नेता और काम, फिटनेस और स्वास्थ्य सहित अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में अनुशासन रखने वाला व्यक्ति है। जब उनके घर और वहां रहने और काम करने वाले लोगों की बात आती है, तो वह बहुत कठोर होते हैं। युवा पाक छात्र नाज़ली पिनार फेरिट के निजी रसोइये के रूप में कार्यरत हैं और उन्हें अपनी अनूठी आहार संबंधी आवश्यकताओं और खाना पकाने के दिशानिर्देशों से निपटना है। फेरिट और नाज़ली शुरू में असहमत थे, लेकिन समय के साथ वे करीब हो गए और फ्लर्ट करना शुरू कर दिया।

 

9. You Knock On My Door

 

एडा और सेरकन बोलत का जीवन संयोग से ही मेल खाता है। एडा सेरकन बोलत को देखता है जब उसे विश्वविद्यालय के स्नातक समारोह में बोलने के लिए आमंत्रित किया जाता है। वह उसका सामना करती है और दावा करती है कि छात्र छात्रवृत्ति प्रदान करने में उनकी कंपनी की विफलता एकमात्र कारण है जिससे उनका जीवन अराजक हो गया है। परिस्थितियों की एक श्रृंखला के कारण सेरकन और एडा एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं ताकि वे डेटिंग करते दिखाई दे सकें।

 

10. Sweet Revenge

पेलिन प्यार में कभी खुश नहीं रही। वह अपनी शादी के दिन डंप हो जाती है। उदास, वह यह सब समझती है क्योंकि उसने एक बार कॉलेज में तनकुट को अपमानित किया था। वह क्षमा मांगना चाहती है। दूसरी ओर तनकुट अब एक अलग व्यक्ति है। वह एक सफल कुक हैं और उन्होंने अपनी पहचान पूरी तरह से बदल ली है। हालांकि, वह बदला लेने के लिए वापस आ गया है। क्या टंकुट अपना बदला लेगा या पेलिन ने अतीत में जो किया उसके लिए उसे माफ कर देगा?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments