गुरूवार, मई 16, 2024
होमराजनीतिPatna में जुम्मे के अलविदा की नमाज के बाद Atiq Ahmed ...

Patna में जुम्मे के अलविदा की नमाज के बाद Atiq Ahmed के समर्थन में लगे नारे!

 

रमजान के आखरी जुम्मे के अलविदा की नमाज के बाद बिहार के पटना में रोजेदारों ने ‘अतीक अहमद अमर रहें’ के नारे लगाए। यह मामला पटना स्टेशन के पास स्थित जामा मस्जिद के पास का बताया जा रहा है।जहां रोजेदार अलविदा की नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे थे। इनमें अतीक अहमद के समर्थक भी थे, जिन्होंने एलान किया कि अतीक अहमद और अशरफ की शहादत हुई है। दोनों को योजना के तहत मारा गया है।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के बीड में भी बुधवार को कुछ लोगों ने गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद के समर्थन में पोस्टर लगाया था।इस विवादित पोस्टर के बारे में जानकारी होते ही पुलिस ने एक्शन लेते हुए चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया था। पोस्टर में अतीक और अशरफ को शहीद बताया गया था।

गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के समर्थन में महाराष्ट्र के बीड जिले के माजलगांव के चौक पर एक बैनर लगाया गया था। उस बैनर में अतीक अहमद को शहीद लिखा गया था. इसके बाद जब लोगों ने देखा तो वे भड़क गए। शिकायत होने के बाद पुलिस ने बैनर को हटा दिया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से आंदोलन किए जाने के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था।

वहीं यूपी में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद अलविदा की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। बड़ी संख्या में पुलिस और खुफिया विभाग जगह-जगह चेकिंग कर रहा है। सतर्कता के लिए पर्याप्त पुलिस बल देहात और शहर क्षेत्र में तैनात है. अफसरों का कहना है कि कल ईद है। इससे पहले आज पुलिस का रिहर्सल हो जाएगा। पूरी तैयारी है। यूपी में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि सड़क पर नमाज नहीं होगी। यहां ऐसा कोई कल्चर भी नहीं है।

वहीं प्रयागराज की बात करें तो शहर में जुमे की नमाज को लेकर सर्वाधिक संवेदनशीलता बनी रही। शहर की जामा मस्जिद से लेकर करेली, कसारी मसारी, अटाला, चकिया, बमरौली, मरियाडीह और आटवा इलाके में भारी संख्या में पुलिस तैनात है। यहां 10 कंपनी RAF, 25 कंपनी PAC प्रयागराज कमिश्नरेट में तैनात है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments