शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमखेलIPL में फिर निकला स्पॉट Fixing का जिन्न, इस प्लेयर को दिया...

IPL में फिर निकला स्पॉट Fixing का जिन्न, इस प्लेयर को दिया गया लालच

 

IPL 2023 में एक फिक्सिंग का मामला सामने आया है. इस बार यह मामला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुड़ा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, ‘एक ड्राइवर ने फोन के जरिए मोहम्मद सिराज से संपर्क किया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के अंदर की सूचना देने को कहा’. हालांकि सिराज ने इसकी सूचना BCCI की एंटी करप्शन यूनिट (anti corruption unit) को दे दी है. भ्रष्टाचार को लेकर BCCI ने एक सख्त आचार संहिता बनाई है. अगर कोई खिलाड़ी या अधिकारी किसी सटोरिए द्वारा संपर्क करने पर BCCI को सूचना नहीं देता है तो बोर्ड उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकता है। 

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पिछले मैच में सट्टेबाजी के दौरान काफी पैसा गंवाने के बाद एक अज्ञात व्यक्ति जो की एक ड्राइवर है….. सिराज से टीम के अंदर की खबर चाहता था. उस व्यक्ति ने सिराज को फोन मिलाया. लेकिन इसके बाद सिराज ने तुंरत यह सूचना BCCI की एंटी करप्शन यूनिट को दे दी. हालांकि यह सट्टेबाज नहीं था. यह हैदराबाद का एक ड्राइवर है जो IPL मैचों के दौरान पैसे लगाने का आदी है. उनसे बहुत सारा पैसा सट्टेबाजी में खो दिया है. इसलिए उनसे सिराज से टीम के अंदर की जानकारी लेने के लिए संपर्क किया था।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर PTI को बताया. ‘सिराज ने इस घटना की सूचना तुरंत BCCI की भ्रष्टाचर निरोधक ईकाई को दी. कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया है. वहीं इस मामले को लेकर उस व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है.

यह पहली बार नहीं है जब IPL में फिक्सिंग का साया मंडराया है. इससे पहले भी इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग हो चुकी है. जब एस श्रीसंत, अंकित चाव्हान और अजित चंदीला को गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के गुरनाथ मयप्पन पर भी स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे. हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऐसी चीजों से निपटने के लिए कठोर नियम बनाए हैं

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments