शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमराष्ट्रीयEPFO खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, हो सकता है Fraud

EPFO खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, हो सकता है Fraud

देश में ऑनलाइन स्कैम तेजी से अपने पांव पसार रहा है. अभी हाल ही में मुंबई के जिम ऑनर ने 1.99 लाख ₹ खो दिए थे। वहीं एक 53 साल की महिला ने फूड ऑर्डर करते समय 87,000 रुपये फ्रॉड के जाल में फंसकर गंवा दिए. इसके अलावा, OLX  ऐप पर जूसर बेचने के दौरान एक यूजर्स से 1.14 लाख की ठगी हुई थी. ये कुछ उदाहरण बता रहे हैं कि साइबर अपराधी लोगों से ठगी के लिए नए-नए पैंतरें अपना रहे हैं।

इसी क्रम में एक नए तरह का स्कैम सामने आया है। एक टीचर के पीएफ खाते से स्कैमर द्वारा 80 हजार रुपये की ठगी कर ली गई. अगर आपका भी पीएफ खाता है या ईपीएफ के सदस्य हैं तो आपको ये खबर जरूर जान लेनी चाहिए, ताकि आपके साथ ऐसी घटना नहीं हो जाए।

 महिला टीचर को ऐसे बनाया निशाना 

32 साल की महिला टीचर नवी मुंबई के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती हैं. ​टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला टीचर ऑनलाइन पीएफ ऑफिस का संप​र्क नंबर तलाश रही थीं. उन्होंने उस नंबर पर संपर्क किया, जिसके बाद उनसे 80,000 रुपये की ठगी हो गई. ठगी करने वाले ने खुद को पीएफ ऑफिस का स्टाफ बताया था. फ्रॉड ने पीएफ अकाउंट होल्डर से AirDroid ऐप डाउनलोड करने क लिए कहा था. इसके बाद अपराधी ने किसी तरह से अकाउंट तक पहुंच प्राप्त की और महिला टीचर से 80 हजार रुपये की ठगी कर ली।

अकाउंट डिटेल की मांगी जानकारी 

रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रॉडर ने महिला टीचर को इस ऐप पर अकाउंट नंबर और एमपिन दर्ज करने के लिए कहा था. बैंक का एक्सेस पाने के बाद स्कैमर ने 16 ट्रांजैक्शन किए और 80 हजार रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिये. ये घटना पिछले हफ्ते के दौरान दोपहर 1.30 बजे की है. 6 अप्रैल को पीड़ित अपने नजदीकी थाने में एफआईआर दर्ज कराया है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments