गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिArvind Kejriwal का प्लान था Delhi आबकारी नीति Charge Sheet में हुआ...

Arvind Kejriwal का प्लान था Delhi आबकारी नीति Charge Sheet में हुआ बड़ा खुलासा

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने कोर्ट में पेश की अपनी दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कई आरोप लगाए हैं. ED ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि दिल्ली की नई आबकारी नीति मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ही योजना थी.

चार्जशीट में कहा गया है कि विजय नायर ने अपने सहयोगियों के साथ वीडियो कॉल की थी. इसी के ही साथ कहा गया है कि विजय नायर पार्टी का महत्वपूर्ण सदस्य और आबकारी नीति को पूरी तरह से मैनेज कर रहा था.

इस चार्जशीट में तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता के बारे में भी जिक्र किया गया है. आरोप लगाया गया है कि दिल्ली की आबकारी नीति बनने और उसके लागू होने के बाद के कविता ने कई बार विजय नायर के साथ कई बार मीटिंग की. ED ने चार्जशीट में कहा मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी की भी केजरीवाल के साथ मीटिंग हुई. आबकारी नीति को बनाने और उसको लागू करने से लेकर सभी तरह की अवैध गतिविधियों के लिए सीएम केजरीवान और मनीष सिसोदिया ने विजय नायर को पूरा सर्पोट दे रखा था.

 ED ने चार्जशीट में क्या खुलासा किया 

  • चार्जशीट में कहा कि मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी की भी आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मीटिंग हुई. केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी नीति का हिस्सा बनने पर मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी का स्वागत किया था.
  • चार्जशीट में कहा गया है कि विजय नायर को आबकारी नीति को बनाने, उसको लागू करने और अवैध गतिविधियों के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का समर्थन और छूट प्राप्त थी.
  • ED की इस सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया है कि अरुण पिल्लाई के सहयोगी अभिषेक बोइनपल्ली, बुचिबाबू थे.
    प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट में आरोप लगाए हैं कि विजय नायर ने समीर महेंद्रू से कहा था कि अरुण और इसका सहयोगी ग्रुप दिल्ली शराब नीति में निवेश करने के लिए उत्सुक था. क्योंकि इस समूह के पास बहुत ज़्यादा पैसा, राजनैतिक संबंध और अरविंद केजरीवाल से दोस्ती थी.
  • चार्जशीट में कहा कि समीर महेंद्रू ने विजय नायर की विश्वसनीयता को परखने के लिए अरविंद केजरीवाल से मीटिंग कराने के लिए कहा था. जिसके बाद विजय नायर ने समीर महेंद्रू और केजरीवाल के बीच फेसटाइम मीटिंग अरेंज कराई थी.
  • चार्जशीट में कहा  कि दिल्ली शराब घोटाले की शुरुआत में उसकी राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई. जिसके बाद वह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया और आम आदमी पार्टी में आ गया.
  • चार्जशीट में कहा कि दिनेश अरोड़ा ने बताया कि संजय सिंह के कहने पर उसने दिल्ली के कई रेस्टोरेंट के मालिक से 82 लाख रुपए अरेंज कराकर मनीष सिसोदिया को पार्टी फंड के लिए दिया. जिसका इस्तेमाल दिल्ली चुनाव में किया गया.
  • चार्जशीट में ये भी कहा गया है कि दिनेश अरोड़ा ने अपने बयान में कहा कि उसकी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से 5-6 बार बात हुई और संजय सिंह के आवास पर केजरीवाल से एक बार उसकी मुलाकात भी हुई थी.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments