रविवार, जून 23, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanलालगढ़ी की माटी में जन्मे लाल शहीद शिशुपाल सिंह को अश्रुपूरित नेत्रों...

लालगढ़ी की माटी में जन्मे लाल शहीद शिशुपाल सिंह को अश्रुपूरित नेत्रों से विदा किया

सिकन्दराराऊ (ब्रजांचल न्यूज) ।
लालगढ़ी की माटी में जन्मे लाल के शहीद होने के बाद शव के गांव आते ही ग्रामीणों के चेहरे पर दुःख के साथ साथ गर्व के भाव स्पष्ट दिखाई दे रहे थे। शहीद के गांव में पहुंचते ही लोगों की अश्रु धारा वहने लगी।

 

फाईल फोटो शहीद शिशुपाल सिंह का
फाईल फोटो शहीद शिशुपाल सिंह का

ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में नक्सली हमले में शहीद जनपद हाथरस की तहसील सिकन्दराराऊ के ग्राम लालगढ़ी निवासी सी0आर0 पी0 एफ0 की जी-19 बटालियन के एस0आई0 शिशुपाल सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में दोपहर बाद पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ धार्मिक परम्परानुसार किया गया। सी0आर0पी0एफ0 की टुकड़ी ने असिस्टेंट कमांडेंट के नेतृत्व में अपने शहीद साथी को मातमी धुन बजाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। घटना की जानकारी होने पर आसपास के लोग व रिश्तेदारों ने घर

विधायक वीरेंद्र राणा पुष्प चक्र अर्पित करते
पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान पुष्प चक्र अर्पित करते

 

 

जिलाधिकारी रमेश रंजन श्रद्धासुमन अर्पित करते
उपजिलाधिकारी अंकुर वर्मा पुष्प चक्र अर्पित करते
युवराज सिंह यादव पुष्प चक्र अर्पित करते

पर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त की।उल्लखनीय  है कि नक्सली हमले में हाथरस जनपद की तहसील सिकंदराराऊ के गांव लालगढ़ी अगराना के रहने वाले शिशुपाल सिंह शहीद हो गये। शिशुपाल सिंह सी0आर0पी0एफ0 में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। वह सी0आर0पी0 एफ0 की जी-19 बटालियन में तैनात थे। जवान बोडेन पुलिस थाना इलाके के भैंसदानी के जंगल में रोड ओपनिंग पार्टी में तैनात थे। दोपहर करीब 03ः00 बजे नक्सलियों ने घात लगाकर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले कि जवान संभल पाते एस0आई0 शिशुपाल सिंह, ए0एस0आई0 शिशुपाल सिंह फायरिंग की चपेट में आ गए।

शहीद का शव उनके पैतृक गांव लालगढ़ी लाया गया। उनके पार्थिव शरीर के साथ जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे। इसके बाद सी0आर0 पी0एफ0 के जवानों की टुकड़ी ने वाहन से शहीद के तिरंगे में लिपटे शव को कांधा देकर उतारा।

अंतिम संस्कार के दौरान बड़ी संख्या में शहीद के गांव और आसपास के क्षेत्रों से भीड़ उमड़ पड़ी थी। भीड़ में शहीद के परिजन, नाते रिश्तेदार, मित्र और परिचित भी शामिल रहे। सभी ने तिरंगे में लिपटे हुए शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर सी0आर0पी0एफ0 के डी0आई0जी0, मा0 विधायक सि0राऊ वीरेन्द्र सिंह राणा, पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान, जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य, उप जिलाधिकारी अंकुर वर्मा, तहसीलदार कुमार सी0ओ0 सि0राऊ सुरेंद्र सिंह तथा अन्य सभी ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के पश्चात गार्ड ऑफ आनर दिया गया। इसके बाद शहीद की चिता को मुखाग्नि दी। जिसका साक्षी पूरा क्षेत्र बना।

 

RELATED ARTICLES

12 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments