गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराष्ट्रीयपीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का हुआ निधन

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का हुआ निधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आज का दिन बेहद दुखभरा साबित हुआ है। उनकी मां हीराबेन का निधन हो गया है। इसी साल जून में उन्होंने 100वां जन्मदिन मनाया था, बता दें कि हीराबेन मोदी की बुधवार सुबह तबियत खराब हो गई थी, उन्हें तत्काल अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल यूएन मेहता में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने आज तड़के करीब 3:30 बजे अंतिम सांस ली। बतादें कि हीराबेन मोदी के निधन की खबर से पूरे देश में दुख का माहौल है और राजनीतिक हस्तियों ने ट्वीट कर अपना शोक प्रकट किया है।

पीएम मोदी ने मां के निधन पर ट्वीट कर लिखा, ‘शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है. मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि ‘बुद्धि से काम लो, पवित्रता से जियो’ यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से.’ प्रधानमंत्री की मां के निधन पर तमाम नेताओं और राजनीतिक हस्तियों ने शोक जताया है।

 

बताते चलें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का पार्थिव शरीर गांधीनगर के श्मशान घाट लाया गया। जहां पर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूर्ण हो रही है। जहां पर पीएम मोदी ने मां को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया है।


आपको बताते चलें कि, मां के निधन के बाद भी पीएम मोदी का काम को समर्पण बरकरार है, जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में आज के निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल हुए। इन कार्यक्रमों में कनेक्टिविटी से जुड़ी प्रमुख परियोजनाओं की शुरुआत और राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments