रविवार, जून 23, 2024
होमराजनीतिपहलवानों को समर्थन देने जंतर मंतर पहुंचीं Priyanka Gandhi, दिया बड़ा बयान

पहलवानों को समर्थन देने जंतर मंतर पहुंचीं Priyanka Gandhi, दिया बड़ा बयान

जो कभी भारत नाम किया रोशन कर भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीता लेकिन वह पिछले कई  दिनों से जंतर मंतर पर धरना दे रहे। धरना का विषय यह है कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया संघ (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh)  के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लग रहे है। इन पहलवानो का समर्थन देश के गणमान्य लोगो ने किया नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra), विरेन्द्र सहवाग (Virender Sehwag),  कपिल देव (Kapil Dev), के साथ अन्य खिलाड़ियों ने पहलवानों के समर्थन में कुछ राजनीतिक लोगो ने भी समर्थन किया जिसमे पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, RLD के प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary), बिहार के पूर्व सासंद पप्पू यादव (Pappu Yadav) के भारतीय किसान युनियन (Bharatiya Kisan Union) का समर्थन मिला समर्थन के बाद शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने पहलवानों के यचिका पर सुनाई करते हुए दिल्ली पुलिस से FIR दर्ज करने को कहा जिसमें पहलवानों ओर से बयान आया कि दिल्ली पुलिस पर हमे भरोसा नहीं हैं।

पहलवानों के धरने को समर्थन देने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) शनिवार (29 अप्रैल) सुबह जंतर मंतर पहुंची. कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी उनके साथ रहे. जंतर मंतर पर पहलवानों के धरने का शनिवार को सातवां दिन है। शुक्रवार को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पहलवानों का धरना जारी है।

 

 

 

प्रियंका गांधी ने पहलवानों से मुलाकात के बाद कहा, 2 एफआईआर दर्ज हुए हैं लेकिन कॉपी नहीं मिली है. जब दो एफआईआर दर्ज हुए है तो कॉपी क्यों नहीं दी। कांग्रेस नेता ने सवाल उठाया कि जांच चल रही है तो अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया।

उन्होंने कहा, बहुत सारी लड़कियां है जिनके साथ ऐसा हुआ है. मैं समझना चाहती हूं ति सरकार इनको क्यों बचा रही है। PM से मेरी कोई उम्मीद नहीं है. मेडल लेकर आए तो घर बुलाया, अब क्यों नहीं बुला रहे हैं। इस आदमी (बृजभूषण शरण सिंह) को बचाने के लिए इतना क्यों किया जा रहा है।

शनिवार को केजरीवाल करेंगे मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शनिवार शाम को जंतर मंतर पर धरना दे रहे खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। इसके पहले शुक्रवार शाम को दिल्ली सरकार के दो मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने महिला खिलाड़ियों से मुलाकात की थी। वहीं, दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को बैठक के लिए बुलाया है।

बृजभूषण शरण के खिलाफ एफआईआर

शुक्रवार को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के मामले में दो एफआईआर दर्ज की. इनमें एक नाबालिग पहलवान की शिकायत पर सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि दोनों शिकायतों पर जांच की जा रही है।इसके पहले पहलवानों को एफआईआर (FIR) के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा था।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा इस्तीफा ले लें

एफआईआर (FIR) दर्ज होने के बाद कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) ने इस्तीफे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उनके इस्तीफा देने से खिलाड़ी धरना खत्म करके घर लौटते हैं तो वह इस्तीफा देने को तैयार है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनका कार्यकाल पूरा हो चुका है और अगले चुनाव के साथ ही उनका इस्तीफा अपने आप हो जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments