गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिनतीजे कभी भी बदल सकते हैं अमित मालवीय ने क्यों कही ये...

नतीजे कभी भी बदल सकते हैं अमित मालवीय ने क्यों कही ये बात

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतगणना जारी है. वहीं मतगणना के ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस 128 सीटों पर आगे है, बीजेपी 68 सीटों पर और जेडीएस 22 सीटों पर आगे है। इसी बीच बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस के मौजूदा आंकड़े को देखते हुए परिणामों की बदलने की बात कही. उन्होंने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि परिणाम कभी भी बदल सकते हैं, समीकरण कभी भी बदल सकते हैं।

बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय से जब सवाल किया गया कि अगर मौजूदा आंकड़े रहे तो आप क्या करेंगे, जनता के जनादेश को स्वीकार करेंगे या फिर जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. इस पर अमित मालवीय ने कहा कि दोपहर 2 से 3 बजे तक का इंतजार करना चाहिए. वहीं अगर यही आंकड़े रहे तो हम जनता के जनादेश को मानेंगे और किसी के साथ सरकार नहीं बनाएंगे।

एग्जिट पोल को मानने से किया था इनकार

बीजेपी के अमित मालवीय ने पिछली बार के कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली बार सबसे ज्यादा सीटें बीजेपी ने ही जीती थीं बीजेपी ने पिछली बार 103 सीटों पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस मात्र 80 सीट ही जीत पाई थी। अमित मालवीय ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हमें दोपहर तक का इंतजार करना चाहिए।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के वोटिंग के बाद आए एग्जिट पोल के नतीजों में भी कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के लिए जरूरी सीटों के आंकड़े से कहीं आगे दिखाई दे रही है। इस पर अमित मालवीय ने प्रतिक्रिया देते हुए एग्जिट पोल के नतीजों को मानने से इंकार कर दिया था।

अमित मालवीय ने किया था ट्वीट

अमित मालवीय ने एग्जिट पोल के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है, जो ये बताए कि कांग्रेस जीतेगी न तो वोटों की गिनती में कांग्रेस जीतेगी और न ही जमीन पर इसको लेकर अमित मालवीय ने एक ट्वीट भी किया था। ट्वीट में अमित मालवीय ने लिखा था कि एग्जिट पोल पर उन लोगों की प्रतिक्रिया देखना मनोरंजक था, जो कांग्रेस की जीत की पूरी उम्मीद कर रहे हैं। ये केवल एग्जिट पोल हैं और वास्तविक परिणाम नहीं हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments