गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमराजनीतिक्या अब 2024 का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे राहुल गांधी?

क्या अब 2024 का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे राहुल गांधी?

मोदी सरनेम पर विवादित टिप्पणी करने पर राहुल गांधी को 2 साल की सजा हुई थी। इस मामले में  गुजरात हाईकोर्ट ने राहुल गांधी को सुनाई गई सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है….. इस फैसले के बाद क्या अब राहुल गांधी 2024 का चुनाव लड़ पाएंगे….. साथ ही राहुल गांधी की राह और मुश्किल हो गई है।

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर मानहानि केस में गुजरात हाईकोर्ट से भी बड़ा झटका लगा है……. मोदी सरनेम को लेकर राहुल गंधी के विवादित टिप्पणी पर गुजरात हाईकोर्ट ने सजा पर रोक की मांग को लेकर दाखिल की गई याचिका खारिज कर दी गई है…….लेकिन हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद राहुल गांधी के पास अभी सुप्रीम कोर्ट जाने का विकल्प है…….. अगर सुप्रीम कोर्ट राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर मानहानि केस में दोषी ठहराने,  गुजरात हाईकोर्ट के सुनाई गई सजा पर रोक लगा देता है तब राहुल गांधी 2024 का चुनाव लड़ सकते हैं। गुजरात हाईकोर्ट के सजा पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद राहुल गांधी के पास डिविजन बेंच में भी अपील करने का विकल्प है…….. राहुल गांधी गुजरात हाईकोर्ट के सिंगल जज की बेंच के फैसले को डिविजन बेंच में चुनौती दे सकते हैं।

राहत मिली तो बहाल होगी सांसदी

अगर हाईकोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिली तो उनकी लोकसभा की सदस्यता बहाल होने का रास्ता खुलेगा….. आपको बता दें कि 24 मार्च को राहुल गांधी को अयोग्य घोषीत कर दिया गया था….. तब से वे इस मामले में राहत पाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।

थोड़ी देर में आयेगा फैसला

राहुल गांधी की अपील करने पर कुछ देर बाद फैसला आने की उम्मीद है….साथ ही अहमदाबाद स्थित हाईकोर्ट परिसर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता भी पंहुचे हैं। उन्हे उम्मीद है कि इस मामले में राहुल गांधी को राहत मिलेगी। हाईकोर्ट के जस्टिम हेमंत एम प्राच्छह पहले सिटिंग में इस मामले पर फैसला सुनाएंगे…… हाईकोर्ट मे राहुल गांधी के वकील पी एस चांपानेरी और शिकायतकर्ता पूर्णेश मेदी के वकील हर्षित तोलिया भी मौजूद रहें।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments