Home राजनीति कांग्रेस CM गहलोत जिला स्तर पर करेंगे शक्ति प्रदर्शन

कांग्रेस CM गहलोत जिला स्तर पर करेंगे शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान में BJP अब पूरी तरह से एकजुट होकर चुनावी मोड में आ गई है. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी सरकार को रिपीट करवाने के लिए जनता के बीच जाकर ताबड़तोड़ रैलियां और सम्मेलन कर रहे हैं. संभाग स्तर पर सम्मेलनों के बाद अब मुख्यमंत्री गहलोत जिला स्तर पर ‘जय भारत सत्याग्रह’ शुरू कर रहें हैं. इस सत्याग्रह का आगाज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सीमावर्ती जिले बाड़मेर से 6 अप्रैल को करेंगे. मकसद साफ है. राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने समेत अपनी सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाना जो है. इसलिए ही CM अशोक गहलोत, राजस्थान प्रभारी सुखविंदर रंधावा और PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा मारवाड़ के कांग्रेस के गढ़ बाड़मेर में बड़ी सभा करने जा रहे हैं.

हाल ही में एक तरफ पायलट और गहलोत गुट के बीच सियासी बयानबाजी का दौर लगातार जारी रहा. पहले मंत्री रामलाल जाट ने पायलट गुट पर निशाना साधा तो दूसरी तरफ गहलोत सरकार में मंत्री हेमाराम चौधरी ने पायलट गुट की ओर से रामलाल जाट पर पलटवार किया. इसी बीच अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 6 अप्रैल को बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में बड़ी रैली करने आ रहे हैं.

हाल ही में हुए संभाग स्तरीय सम्मेलनों में कांग्रेस भीड़ नहीं जुटा पाई. इसको लेकर तमाम सवाल खड़े हुए, लेकिन, अब जिला स्तरीय सम्मेलनों के लिए विशेषकर ‘जय भारत सत्याग्रह’ कांग्रेस के गढ़ बाड़मेर को सबसे पहले चुना गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक मकसद यह भी है कि यहां पर कांग्रेस के विधायक मेवाराम जैन लगातार तीन बार चुनाव जीतकर विधायक बने हैं. जब भी CM विजिट होती है तो मेवाराम जैन हजारों की तादात में लोगों को चुटकी में ही इकठ्ठा कर देते हैं. कुछ इसी तरीके का संदेश देने के लिए विधायक मेवाराम जैन पिछले 3 दिनों से जनसंपर्क पर आमजन से मुख्यमंत्री की सभा में आने के लिए न्यौता दे रहे हैं.

सीएम अशोक गहलोत का अभी तक निर्धारित कार्यक्रम सामने नहीं आया है, लेकिन बताया जा रहा है कि 6 अप्रैल की सुबह 11 बजे सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखविंदर रंधावा और PCC चीफ गोविंदसिंह डोटासरा एक साथ पहुंचेंगे. बाड़मेर पहुंचने के बाद पहले कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास करेंगे और उसके बाद सीधा आदर्श स्टेडियम पहुंचकर जनसभा में शिरकत करेंगे. आदर्श स्टेडियम में होने वाली सीएम की सभा को लेकर प्रशासन के आलाधिकारी समेत कांग्रेस के नेता तैयारियों में जुट गए हैं. सोमवार को कलेक्ट्रेट कान्फ्रेस में बैठक के बाद जिला कलक्टर लोकबंधु, एसपी दिगंत आनंद, विधायक मेवाराम जैन समेत प्रशासनिक अमले ने आदर्श स्टेडियम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और विभिन्न विभागीय अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.