बुधवार, मई 15, 2024
होमराजनीतिकमलनाथ के CM फेस होने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने ली चुटकी,...

कमलनाथ के CM फेस होने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने ली चुटकी, गुनगुना दिए ये गीत

कमलनाथ के सीएम उम्मीदवार होने को लेकर एक दिन पहले कांग्रेस के मध्यप्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने एक बार फिर से सवाल खड़े कर दिए थे. इसकी वजह से बीजेपी और सीएम शिवराज सिंह चौहान को कमलनाथ पर तंज कसने का मौका मिल गया. मंगलवार को भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से चर्चा में कहा कि ‘कांग्रेस में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के लिए न जाने क्या-क्या बोला जा रहा है. कोई कह रहा है कि अवश्यंभावी तो अब कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल बोल रहे हैं कि अप्रभावी. अभी कुछ तय नहीं है. कांग्रेस की हालत देखकर तो यह गीत याद आता है कि लगता है कि दिल के टुकड़े हो गए हजार, कोई इधर गिरा तो कोई टुकड़ा उधर गिरा’.

CM शिवराज सिंह चौहान ने बोला कि कांग्रेस पार्टी के अंदर जो तस्वीर दिख रही है, उस पर यही गीत फिट बैठता है. CM शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर से पीसीसी चीफ कमलनाथ से सवाल किया कि ‘कमलानाथ जी हमने तो युवा नीति लॉन्च करते वक्त ये फ़ैसला कर दिया कि जनजातीय को तीन महीने की अवधि के लिए 10,000 रुपया फ़ेलोशिप देंगे. आपने कहा था कि मध्य प्रदेश के आदिवासी समाज की लोकशाला स्थापित करेंगे. रंगमंच की सुविधा भी उपलब्ध करवाएंगे. कहा गई, लोकशाला और कहा गया रंगमंच’.

 

CM शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने भी ट्वीट कर दिया. ‘कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ‘शिवराज जी आज आपने जो सवाल पूछा है, वह दिल से पूछा है. यह तो मैं ही क्या, पूरा प्रदेश जानता है कि आप मझे हुए अभिनेता हैं. पूरा प्रदेश ही आपकी एक्टिंग का रंगमंच है. आपने रंगमंच निर्माण की जो बात की है, तो मेरी हार्दिक अभिलाषा है कि आप माया नगरी मुंबई जाकर फिल्मों और धारावाहिक में अभिनय करें. यह बात तो मैंने कई बार सार्वजनिक मंच से भी कही है. लेकिन आपकी इच्छा है तो कांग्रेस सरकार बनने पर इस परियोजना में आपकी पूरी मदद की जाएगी’.

 

कमलनाथ ने आगे कहा कि ‘रही बात प्रदेश के सच्चे रंगकर्मियों की तो उनसे जाकर पूछिए वे बताएंगे कि कला और संस्कृति के विस्तार में मध्यप्रदेश में हुआ सारा कार्य कांग्रेस सरकारों ने ही कराया है. पिछले दिनों खजुराहो में एक संगीतकार बहन ने जब आपसे पेंशन मांगी थी तो आप मुंह फुला कर चले आए थे. इसलिए आप अपनी ही फिक्र करें, सच्चे कलाकारों को मां सरस्वती का आशीर्वाद सदा मिलता रहेगा और कांग्रेस पार्टी सदा उनकी सेवा करती रहेगी’.

लाड़ली बहना योजना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को एक बड़ी बैठक बुलाई है. बैठक में इस योजना को लागू करने को लेकर कुछ बड़े निर्णय लिए जाने हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि अब तक इस योजना में पंजीयन कराने के लिए 6 लाख 96 हजार 522 फार्म भरे गए हैं. मात्र 3 दिन हुए हैं और महिलाओं में गजब का उत्साह देखने मिल रहा है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments