रविवार, अप्रैल 21, 2024
होमराष्ट्रीयओडिशा ट्रेन हादसे पर रेलमंत्री ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

ओडिशा ट्रेन हादसे पर रेलमंत्री ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के टकराने की वजह से हुए हादसे में अब तक 233 लोगों की जान जाने की खबर है। वहीं, करीब 900 लोग घायल हैं। खबर लिखे जाने तक…….

इस घटना के बाद NDRF, SDRF से लेकर सुरक्षाबलों के कई जवानों को भी राहत-बचाव कार्यों में लगा दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शनिवार सुबह भी घटनास्थल से शवों को निकालने का काम जारी रहा।

इस हादसे के कई घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक कई लोगों को यह साफ नहीं है कि आखिर तीन ट्रेनें आपस में कैसे टकराईं ? हादसे में घायल कई लोगों ने दुर्घटना को लेकर अलग-अलग कारण भी दिए हैं।
घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक तरफ जहां दुर्घटनाग्रस्त बोगियों का जायजा लिया, राहत-बचाव अभियान की समीक्षा की और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे अधिकारियों से मिले।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बहुत ही बड़ी घटना है, सभी दिवंगत आत्माओं के साथ हमारी प्रार्थना है, हमारी सभी विभागों की टीमें मौजूद है। सभी जगह से मोबालाईजेशन किया है, उन सभी परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना है, जिनके परिवार का मेंबर नहीं रहा है, जहां कहीं भी बेस्ट सुविधा है, वहां स्वास्थ्य ईलाज करवाया जाएगा।
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात कर स्थिति का जायज़ा लिया।
इस हादसे को लेकर ओडिशा सरकार ने एक दिन के राजकीय शोक का एलान किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments