मंगलवार, मई 14, 2024
होमअंतरराष्ट्रीयएक शख्स ने ChatGPT से कमाए तीन महीनों में 28 लाख...

एक शख्स ने ChatGPT से कमाए तीन महीनों में 28 लाख से ज्यादा की कमाई

क्या आपने ChatGPT से पैसे कमाने के बारे में सोचा है? इस चैटबॉट की चर्चा पिछले कई महीनों से लगातार हो रही है. बहुत से लोग इस कोर्स के बारे में जानना चाहते हैं, लेकिन क्या कोई इससे कमाई भी कर सकता है. एक शख्स ने इस चैटबॉट के बारे में बताकर कई लाख रुपये कमाए हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला.

ChatGPT की चर्चा लगातार हो रही है. शायद आपने इसका नाम सुना हो और ट्राई भी किया हो, लेकिन क्या आपने इससे कमाई के बारे में सोचा था. एक शख्स ने ऐसा सोचा और उसकी कमाई आपको हैरान कर सकती है. ChatGPT को कैसे इस्तेमाल करें इस बारे में बहुत से लोग सर्च करते हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर इसके कोर्स भी उपलब्ध हैं.जहां लोग अपने काम को आसान बनाने के लिए ChatGPT का इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं एक शख्स इसके बारे में लोगों को बताकर लाखों रुपये कमा रहा है. पिछले साल के अंत में Lance Junck ने एक ऑनलाइन कोर्स लॉन्च किया था.  ये कोर्स Udemy पर उपलब्ध है, जिसमें लोगों को ChatGPT इस्तेमाल करना बताया गया है.

महज तीन महीनों में Lance Junck के कोर्स को 15,000 स्टूडेंट्स मिल गए. रिपोर्ट्स की मानें तो Lance के कोर्स ChatGPT Masterclass: A Complete ChatGPT Guide for Beginners पर 34,913 डॉलर (लगभग 28.6 लाख रुपये) का प्रॉफिट दिखा रहा है. ऑस्टिन के रहने वाले इस शख्स ने पिछले साल नवंबर में ChatGPT को इस्तेमाल किया. इसकी काबिलियत ने Lance Junck का ध्यान खींचा. उन्होंने बताया कि वह इस बॉट को सभी के लिए एक्सेसबल बनाना चाहते थे. यहां पर उन्हें एक मौका दिखा, जहां वो लोगों को ऑनलाइन कोर्स के जरिए इस टूल के बारे में बता सकते थे. उन्होंने बताया, ‘ChatGPT के बारे में सीखने के लिए बहुत स्कोप है.

Lance ने बताया, ‘मुझे लगता है कि लोग ChatGPT को लेकर डरे हुए हैं, इसलिए मैंने इसे वॉर्म और उत्साही और अप्रोचिंग बनाने की कोशिश की.’ उन्होंने बताया कि शुरुआत में वह बॉट के साथ घंटों वक्त बिता रहे थे. वह इससे किसी नॉवेल के लिए इंट्रोडक्शन लिखने के लिए कहते या फिर किसी प्रोडक्ट का डिस्क्रिप्शन लिखवाते. इन सब के जरिए वह समझने की कोशिश कर रहे थे कि बॉट को इस्तेमाल कैसे किया जाए.

ChatGPT पर Lance Junck का कोर्ट 7 घंटे का है. इसकी कीमत 20 डॉलर है, जिसमें 50 लेक्चर शामिल हैं. इन सभी लेक्चर को तैयार करने में Junck को तीन हफ्ते का वक्त लगा. इसकी शुरुआत ChatGPT प्रॉम्प्ट कैसे लिखें से होती है. इसके बाद बिजनेस, स्टूडेंट्स और प्रोग्रामर्स के लिए स्पेसिफिक ChatGPT एप्लिकेशन्स के बारे में बताया गया है.

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments