गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिTwitter ने CM YOGI समेत कई नेताओ के ट्विटर अकाउंट से ब्लू...

Twitter ने CM YOGI समेत कई नेताओ के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के कई बड़े मंत्रियों का शुक्रवार को ट्विटर ने ब्लू टिक हटा दिया. आपको बता दें कि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सहित सरकार के अन्य मंत्रियों और बसपा चीफ मायावती के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हट दिया गया है. यूपी भाजपा के अकाउंट से ट्विटर ने ब्लू टिक हटा लिया है जबकि समाजवादी पार्टी के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक नहीं हटाया गया है. फिलहाल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) समेत कई अन्य नेताओं के अकाउंट पर ब्लू टिक अभी भी बरकरार हैं.

आपको बता दें कि सपा नेता शिवपाल सिंह यादव, राम गोपाल यादव, मैनपुरी सांसद डिंपल यादव, SBSP चीफ ओम प्रकाश राजभर, बीजेपी सांसद रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ, बृजभूषण शरण सिंह, सत्यपाल सिंह, हरीश द्विवेदी, हेमा मालिनी के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हट चुका है.

आपको बता दें कि CM Office, GoUP और यूपी सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को अब ग्रे टिक मिल गया है. इसके अलावा, भाजपा सांसद वरुण गांधी, मेनका गांधी, अजय मिश्रा टेनी, महेंद्र नाथ पांडे, महेश शर्मा, कौशल किशोर को ग्रे टिक मिल गया है.

ट्विटर अकाउंट्स से ब्लू टिक हटने वालो में से राजस्थान के CM अशोक गहलोत भी शामिल हैं तो सचिन पायलट का ब्लू टिक बरकरार हैं. उसके बाद वहीं कुछ लोग गहलोत के ट्वीटर से ब्लू टिक हटने के बाद अलग-अलग तरह के ट्वीट कर रहे हैं. लोग पायलट को लेकर सीएम गहलोत की तुलना कर रहे हैं, एक यूजर ने लिखा कि ‘पायलट के साथ मस्क भी है. वहीं एक यूजर ने लिखा – ‘ये मस्क भी पायलट गुट का निकला’. अलग-अलग तरह के ट्वीटर कर रहे हैं.

कुछ पल के लिए आपको भी लगा होगा की ट्विटर भी भेद भाव तो नहीं कर रहा है. आपको बता दें की ऐसी कोई बात नहीं है ये सब ट्विटर की एक पालिसी के तहत आता है. ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने घोषणा की थी कि 20 अप्रैल के बाद से उन ट्विटर अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा, जिन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है.

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments