सोमवार, मई 27, 2024
होममनोरंजनTop Movies List Of Alia Bhatt

Top Movies List Of Alia Bhatt

2012 में 19 वर्षीय आलिया भट्ट ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी, और फिल्मों में एक दशक के लंबे करियर के बाद, उन्होंने देश की सबसे प्रतिभाशाली युवा अभिनेताओं में से एक के रूप में पहचान बनाई। करण जौहर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर में चुलबुली शनाया सिंघानिया के रूप में दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के बाद, अभिनेता ने अलग-अलग पहचान वाले किरदारों का एक दिलचस्प मिश्रण निभाया।

उनकी कुछ सबसे यादगार फिल्मों में उनके काम ने उन्हें चार फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई प्रशंसाएँ दिलाई हैं, और ऐसा लगता है कि भट्ट की भविष्य की परियोजनाएँ उनके अतीत की तरह ही रोमांचक होने का वादा करती हैं। जैसा कि अभिनेता 15 मार्च को एक साल का हो जाता है और एक माँ के रूप में अपना पहला जन्मदिन मनाता है, हम आपको आलिया भट्ट की कुछ सबसे प्रभावशाली परियोजनाओं की सूची के माध्यम से ले जा रहे हैं। यदि आपने उन्हें अभी तक चेक आउट नहीं किया है, तो अब पकड़ने का एक अच्छा समय हो सकता है!

1.    Darlings (2022)

साल 2022 आलिया भट्ट के लिए काफी शानदार साल रहा। दो ब्लॉकबस्टर देने और अवार्ड्स सीज़न में झपट्टा मारने के बाद, अभिनेता ने फैसला किया कि यह छोटे पर्दे पर भी अपनी छाप छोड़ने का समय है। रेड चिलीज समर्थित फिल्म ने न केवल भट्ट की ओटीटी शुरुआत को चिह्नित किया, बल्कि सह-निर्माता के रूप में उनके इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस स्टूडियो के माध्यम से उनका पहला प्रोजेक्ट था।

अभिनेता ने घरेलू हिंसा की शिकार बदरू की भूमिका निभाई है, जिसने अपनी मां (शेफाली शाह) की मदद से अपने पति (विजय वर्मा द्वारा अभिनीत) से बदला लेने का फैसला किया है। यह फिल्म देखने के लिए देखें कि कैसे आलिया भट्ट खुद को एक डरपोक और क्षमाशील पत्नी को पूरी तरह से एक पत्थर-ठंडे हत्यारे में बदलने का प्रबंधन करती हैं, साथ ही साथ अपने भायखला लिंगो को एक टी में भी पूरा करती हैं।

 

2.    RRR (2022)

आलिया के लिए ऑस्कर का सफर गली बॉय के साथ खत्म नहीं हुआ। 2023 में, आरआरआर- जिसने बॉलीवुड के बाहर अपना पहला अभिनय उद्यम चिह्नित किया- ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए ऑस्कर जीता। हालाँकि, एसएस राजामौली की आरआरआर में भट्ट की एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका थी। 29 वर्षीय अभिनेता ने अल्लूरी सीताराम राजू (राम चरण) की पत्नी सीता की भूमिका निभाई, जो अपने पति की वापसी का इंतजार कर रही है जबकि समाज उनकी ईमानदारी पर सवाल उठाता है। अपनी आखिरी बोल्ड फिल्म (गंगूबाई) की तुलना में, आलिया एक समर्पित और प्यार करने वाली पत्नी की भूमिका निभाती है और ऐसा करने में वह बेहद आश्वस्त है।

 

3.    Gangubai Kathiawadi (2022)

आलिया भट्ट के अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में प्रचारित, गंगूबाई काठियावाड़ी एक युवा महिला की एक बायोपिक है जिसे उस पुरुष द्वारा वेश्यावृत्ति में बेच दिया गया था जिसे वह प्यार करती है और फिर कैसे वह अपनी स्थिति को बेहतर बनाती है और अपने जीवन को नियंत्रित करती है। संजय लीला भंसाली की फिल्म के लिए विशिष्ट चुनौतीपूर्ण कोरियोग्राफी और विस्तृत वेशभूषा को खींचने के लिए बोलने के काठियावाड़ी तरीके को त्रुटिपूर्ण रूप से अपनाने और उच्च प्रभाव वाले संवाद देने से, आलिया ने यह सब किया।

 

4.    Gully Boy (2019)

2020 ऑस्कर के लिए भारत का नामांकन, गली बॉय ने मुंबई में स्ट्रीट रैपर्स के जीवन को उजागर किया, जो हमें मुराद (रणवीर सिंह द्वारा अभिनीत) के जीवन की यात्रा पर ले गया, जो एक असाधारण प्रतिभाशाली संगीतकार है जो प्रसिद्धि के लिए अपना रास्ता खोजने की कोशिश कर रहा है। उनके नरम व्यवहार के लिए एकदम सही पन्नी उनकी जीवन भर की साथी सफीना थी, जो दिल से एक लड़ाकू थी जो अपने रिश्ते को काम करने के लिए कुछ भी नहीं रोकेगी। आप झूठ बोल रहे होंगे अगर उसके दृढ़ संकल्प ने आपको इसमें मुस्कुराया नहीं।

 

5.    Raazi (2018)

कॉलिंग सहमत उपन्यास से प्रेरित एक थ्रिलर राज़ी ने आलिया भट्ट को नए क्षेत्र में कदम रखते देखा। भट्ट फिल्म के पहले भाग में एक आकर्षक, संवेदनशील और भोली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा के रूप में बदल गई, और फिर अपने ही पति के घर में एक जासूस के रूप में बदल गई। भट्ट का चरित्र दर्शकों को गंभीर दृढ़ संकल्प और वीर आचरण के साथ पकड़ लेता है।

 

6.    Kapoor & Sons (2016)

फैमिली ड्रामा और बॉलीवुड साथ-साथ चलते हैं। लेकिन यह धर्मा प्रोडक्शन एक खास तरह की प्रामाणिकता के साथ खुद को अलग करता है। यह फिल्म एक दादा, माता-पिता और दो बेटों वाले एक बिछड़े हुए और बेकार परिवार की कहानी बताती है, जो एक बीमार और वृद्ध पिता के कारण फिर से जुड़ गया है। आलिया भट्ट एक परफेक्ट गर्ल-नेक्स्ट-डोर टिया मलिक का किरदार निभाती हैं, जो दोनों भाइयों से मिलती है और एक प्रेम त्रिकोण में उलझ जाती है, जिससे परिवार के बीच और दरार आ जाती है।

टिया की त्वचा में वह कितनी सहज लग रही थी, यह देखते हुए उसका चरित्र आलिया के साथ काफी मेल खाता होगा। लेकिन उसे आकर्षक बनाने के बजाय, आलिया ने अपने सिग्नेचर ब्रांड के आकर्षण और चरित्र में एक निश्चित भावनात्मक परिपक्वता लाना सुनिश्चित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments