गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराष्ट्रीयThe Kerala Story पर बंगाल में Ban लगने के बाद Mamta पर...

The Kerala Story पर बंगाल में Ban लगने के बाद Mamta पर हमलावर Vivek Agnihotri

The Kerala Story : फिल्म को लेकर लागातार सियासत तेज हो रही है. इससे पहले इस फिल्म को तमिलनाडु में भी बैन कर दिया गया था. वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. ममता ने हाल ही में यह ऐलान किया. सूत्रों के मुताबिक ममता ने मुख्य सचिव को इस संबंध में विशेष निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए ‘द केरला स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. इस फिल्म में दिखाए गए सभी दृश्य राज्य की शांति व्यवस्था के लिए खतरनाक हो सकते हैं. इसलिए इसे बैन कर दिया गया. कोलकाता के बंगाल के हर जिले में इस फैसले को अमल में लाया जाएगा. यह फैसला शांति बनाए रखने के लिए लिया गया है. फिल्म को बैन किए जाने के बाद द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया है.

 

फिल्म को लेकर सियासत तेज

The Kerala Story : फिल्म को लेकर लागातार सियासत तेज बनी हुई है. इससे पहले इस फिल्म को तमिलनाडु में भी बैन कर दिया गया था. वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद कर्नाटक के बेलारी में एक रैली में द केरला स्टोरी की सराहना करते हुए कहा कि यह फिल्म आतंकवाद को बेनकाब करेगी.

ममता पर विवेक अग्निहोत्री हमलावर

ममता बर्नजी के वीडियो पर अब निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने तीखा प्रहार किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “दीदी मेरे बारे में बात कर रही हैं. हां, मैं खिलाफत द्वारा भड़काए गए डायरेक्ट एक्शन डे नरसंहार के बचे लोगों का साक्षात्कार करने के लिए बंगाल आया था. आप इतनी डरी क्यों हैं? द कश्मीर फाइल्स, नरसंहार और आतंकवाद के बारे में था. आपको क्या लगता है कि यह कश्मीरी लोगों को बदनाम करने के लिए था? आप किस आधार पर इतनी दुर्भावना से कहती हैं कि इसे एक राजनीतिक दल द्वारा वित्तपोषित किया जाता है?”

विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर ममता बनर्जी को चेतावनी भरे लहजे में कहा, “मैं आपके खिलाफ मानहानि का मुकदमा और नरसंहार खंडन का मामला क्यों न दर्ज करूं?”

 

द केरला स्टोरी पर ममता की दो टूक

हालांकि, सोमवार को ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘द केरला स्टोरी’ की प्रासंगिकता पर सवाल उठाए. ‘द केरला स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने से पहले मुख्यमंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में फिल्म की आलोचना की थी. द केरला स्टोरी के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ का मुद्दा भी उठाया और कहा, “राजनीतिक दल आग से खेल रहे हैं. वे जाति-धर्म-जाति पर मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. द कश्मीर फाइल्स क्यों बनी? एक समुदाय को परेशान करने के लिए था द केरला स्टोरी क्यों बनी? जो झूठी और तोड़-मरोड़ कर बनाई गई कहानी पर आधारित है.”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments