गुरूवार, मई 16, 2024
होमराजनीतिPM Modi की नकल कर बुरे फंसे Shyam Rangeela

PM Modi की नकल कर बुरे फंसे Shyam Rangeela

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री कर फेमस हुए आर्टिस्ट श्याम रंगीला मुश्किलों में घिर गए हैं…. राजस्थान में वन विभाग ने नोटिस जारी कर रंगीला को तलब कर लिया है…. अब वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट (wild life protection act ) का उल्लंघन करने के मामले में उन पर कार्रवाई की जा सकती है. श्याम रंगीला ने हाल ही में जयपुर के झालाना जंगल में जाकर नीलगाय को खाना खिलाया और उसका वीडियो वायरल कर दिया था. जयपुर क्षेत्रीय वन अधिकारी जनेश्वर चौधरी ने बताया, यूट्यूब चैनल श्याम रंगीला पर 13 अप्रैल को झालाना लैपर्ड रिजर्व का वीडियो अपलोड किया गया था. इस वीडियों में श्याम अपनी गाड़ी से नीचे उतरकर अपने हाथ से वन्य प्राणी नीलगाय को खाद्य पदार्थ खिलाते नजर आए. जबकि वन्य प्राणियों को खाद्य पदार्थ खिलाना वन अधिनियम 1953 और वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के प्रावधानों का उल्लंघन है.वन्य जीवों को खाद्य पदार्थ खिलाने से कई प्रकार की गम्भीर बीमारियां हो जाती हैं और यहां तक कि उनकी जान को खतरा हो जाता है. वन्य जीवों को खाद्य पदार्थ नहीं खिलाने को लेकर झालाना जंगल में चेतावनी सूचना बोर्ड भी लगाए हुए हैं. इसके बावजूद भी श्याम रंगीला ने नीलगाय को खाद्य पदार्थ खिलाया.
दरअसल, श्याम रंगीला अब पीएम नरेंद्र मोदी की हूबहू नकल करने को लेकर भी निशाने पर हैं. पता हो कि हाल ही में टाइगर प्रोजेक्ट के 50 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक के मुदुमलाई और बांदीपुर टाइगर रिजर्व के दौरे पर गए थे. जहां उन्होंने यूनीक गेटअप में जंगल सफारी का आनंद उठाया था. उन्हीं की तर्ज पर मिमिक्री आर्टिस्ट और कॉमेडियन श्याम रंगीला भी जयपुर के झालाना जंगल पहुंच गए. जैसे प्रधानमंत्री मोदी की सफारी की फोटो वायरल हुई थी (जिसमें वो टोपी, चश्मा पहने नजर आए), ठीक उसी गेटअप में श्याम रंगीला ने भी शूटिंग की. जिसके फोटो- वीडियो वायरल हो गए. लेकिन उसमें कुछ वीडियो और फोटो नीलगाय को खाना खिलाने के भी थे, तो विवाद खड़ा हो गया.

फॉरेस्ट ऑफिसर के मुताबिक, श्याम रंगीला ने इस कृत्य से न केवल वन्यजीव अपराध किया है, बल्कि उन्होंने वीडियो शूट प्रसारित कर अन्य लोगों को भी आपराधिक कृत्य करने के लिए उकसाया है. ऐसे में इस प्रकरण में जांच कर अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जानी है. इसके लिए श्याम रंगीला को सोमवार को कार्यालय क्षेत्रीय वन अधिकारी जयपुर में पेश होना है. यदि तय समय पर श्याम रंगीला पेश नहीं होते हैं तो आगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
आमतौर पर कई टेलीविजन शोज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, अशोक गहलोत सहित कई राजनेताओं की मिमिक्री कर सुर्खियां बटोरने वाले राजस्थान के मशहूर आर्टिस्ट श्याम रंगीला पहले भी सुर्खियों में रह चुके हैं

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments