गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होममनोरंजन“KKBKKJ” के लिए Advance Booking शुरू, क्या पिछले Record तोड पाएगी...

“KKBKKJ” के लिए Advance Booking शुरू, क्या पिछले Record तोड पाएगी Salman की फिल्म

Bollywood superstar Salman Khan की फिल्म के बिना ईद कुछ अधूरी सी रहती है. पिछले 4 सालों से ईद के मौके पर Salman की कोई फिल्म थिएटर्स में नहीं रिलीज हुई. इस… इसलिए इस बार जब वो ईद पर थिएटर्स में वापस लौट रहे हैं, तो box office को उनसे बहुत उम्मीदें हैं.

Director Farhad Samji के साथ Salman की फिल्म “KKBKKJ” इस ईद पर थिएटर्स में रिलीज हो रही है. 21 अप्रैल, शुक्रवार को फिल्म थिएटर्स में रिलीज हो रही है और ये ईद वाला वीकेंड है. सोमवार से फिल्म के लिए advance booking शुरू हो चुकी है और अब trade experts की नजरें “KKBKKJ” के कलेक्शन का इंतजार करने लगी हैं.

‘Dabangg’ से लेकर ‘Ek Tha Tiger’ और ‘Bajrangi Bhaijaan’ तक, ईद पर रिलीज हुई Salman की फिल्मों ने जमकर कमाई की है. ऐसे में उनकी नई फिल्म को लेकर जनता और trade experts दोनों में excitement है. Salman की फिल्में ईद के मौके पर जोरदार ओपनिंग करती रही हैं. आइए बताते हैं Salman किस तरह box office के लिए भी ईद का Celebration लेकर आते हैं.

पिछले लगभग 5 सालों से family drama और comedy type की फिल्मों में नजर आए Salman, जब तोड़फोड़ एक्शन अवतार में स्क्रीन पर आए, तो थिएटर्स का माहौल ही बदल गया. शुक्रवार को रिलीज हुई ‘Wanted’ को, 21 तारीख को ईद का साथ मिला. शुक्रवार को 5.15 करोड़ रुपये से ओपनिंग करने वाली फिल्म ने, सोमवार को भी पकड़ बनाए  रखी और ज्यादा गिरावट के बिना 4.80 करोड़ रुपये कमा डाले.

Salman के box office record में सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन ईद पर रिलीज हुई फिल्म से दर्ज हुआ है. 2019 में उनकी फिल्म ‘भारत’ को 42.30 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली थी. Salman की फिल्मों के टॉप 5 ओपनिंग कलेक्शन कुछ इस तरह हैं:

  1. भारत (2019)- 42.30 करोड़ रुपये
  2. प्रेम रतन धन पायो (2015)- 40.35 करोड़ रुपये
  3. सुल्तान (2016)- 36.54 करोड़ रुपये
  4. टाइगर जिंदा है (2017)- 34.10 करोड़ रुपये
  5. एक था टाइगर (2012)- 32.93 करोड़ रुपये

 

2023 में Bollywood का box office record देखें तो एक तरफ ‘पठान’ में Shahrukh Khan ने 4 साल बाद कमबैक किया. दूसरी तरफ Ranbir Kapoor-Shraddha Kapoor की ‘तू झूठी मैं मक्कार’ लंबे समय बाद आई romantic comedy थी. दोनों ही फिल्मों ने box office पर अच्छी कमाई की. Salman लॉकडाउन के बाद ‘राधे’ (2021) के साथ OTT पर और Ayush Sharma की फिल्म ‘अंतिम’ (2021) में कैमियो करते नजर आ चुके हैं. लेकिन “KKBKKJ” 4 साल बाद उनकी थिएटर वापसी है. ऊपर से ईद पर Salman का लौटना एक novelty factor की तरह काम कर सकता है.

अब फैन्स और trade experts की नजर इस बात पर रहेगी कि “KKBKKJ”  का ओपनिंग कलेक्शन 21 करोड़ से कितना आगे जाता है और 42 करोड़ के कितना करीब पहुंचता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments