गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमटेकGoogle के AI से हुई जबरदस्त कमाई, जानकर होश उड़ जाएगा

Google के AI से हुई जबरदस्त कमाई, जानकर होश उड़ जाएगा

Google के को फाउंडर्स के नेटवर्थ में एक हफ्ते के दौरान अच्छी बढ़ोतरी देखी गई है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के लॉन्च होने के बाद एक हफ्ते में को—फाउंडर्स को 18 बिलियन डॉलर की कमाई हुई है। लैरी पेज और सर्गी ब्रिन ने नए खोज इंजन एआई पर ज्यादा फोकस किया है, जिस कारण इनकी संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, लैरी पेज के नेटवर्थ में एक हफ्ते के दौरान 9.4 डॉलर की बढ़ोतरी हुई और अब इनकी संपत्ति 106.9 अरब डॉलर हो गई है। जबकि सर्गी ब्रिन की संपत्ति में इस समय के दौरान 8.9 अरब डॉलर की बढ़ोतरी दर्ज की है और 102.1 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। यह उनके लिए फरवरी 2021 के बाद सबसे बड़ी बढ़ोतरी है।

एआई में मजबूत पकड़ बना रहा गूगल! 

Google माउंटेन व्यू कैलिफोनिया की कंपनी ने कहा कि वह बहुत जल्द एआई के साथ जल्द सर्च करने को प्रोवाइड करा देगा. गूगल ने कहा कि एआई को यूजर्स के लिए अधिक व्यापक रूप से प्रोवाइड कराएगा. गूगल तेजी से एआई की दुनिया में पकड़ मजबूत करने के लिए फोकस कर रहा है. सोमवार को गूगल के शेयर 0.81 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 117.51 डॉलर प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे।

पेज और ब्रिन का एआई को पुश करने पर फोकस 

पेज और ब्रिन, जो एआई पुश के साथ मदद कर रहे हैं और कंपनी में पिछले वर्षों की तुलना में ज्यादा एक्टिव हुए हैं। एक साल में इसमें से प्रत्येक ने संपत्ति में 22 बिलियन डॉलर से अधिक जोड़ने के बाद 2023 के सबसे बड़े लाभार्थी हैं। लैरी पेज दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में आठवें नंबर और ब्रिन नौवें नंबर पर हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments