सोमवार, मई 27, 2024
होमटेकEarbuds खरीदने से पहले इन बातों को जान लेना हैं जरुरी

Earbuds खरीदने से पहले इन बातों को जान लेना हैं जरुरी

Earbuds :ईयरफोन (Earphones) के मुकाबले अब ईयरबड्स (Earbuds) पहनना ज्यादा लोग पसंद कर रहे हैं क्योकि ये कैरी करने में आसान और अच्छा म्यूजिक एक्सपीरियंस ऑफर करते हैं। बाजार में एक हजार से लेकर 20 से 25 हजार तक के ईयरबड्स (Earbuds) मौजूद हैं।आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आपको नए ईयरबड्स लेने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। ऐसे ईयरबड्स (Earbuds) बिल्कुल न खरीदें जिनका डिजाइन अटपटा हो, बैटरी लाइफ कम हो और म्यूजिक एक्सपीरियंस भी बेहतर न हो। साथ ही नॉइस कैंसिलेशन का भी ध्यान रखें।

कितने हजार के ईयरबड्स (Earbuds) लेना है ठीक
वैसे तो आपका बजट ये तय करता है कि कौन से ईयरबड्स (Earbuds) आपके लिए ठीक है. लेकिन बजट के दूसरी तरफ देखें तो आपको ऐसे ईयरबड्स (Earbuds) खरीदने चाहिए जो आपके कानों के लिए आरामदायक हो, म्यूजिक सपोर्ट और नॉइस कैंसिलेशन जिनका बेहतर हो. आपका परपज ही आपके लिए बेस्ट डिसाइड करता है. अगर आपको हैवी म्यूजिक सुनना है तो फिर आपको ऐसे ईयरबड्स (Earbuds) लेने चाहिए जिसमें साउंड क्वॉलिटी और बेस अच्छा हो, वहीं अगर आपको नार्मल काम-काज के लिए बड्स चाहिए तो फिर औसत किस्म के बड्स भी आपके लिए ठीक हैं. ध्यान इस बात का रखें कि ये आपके कानों के लिए आरामदायक होने चाहिए. साथ ही ये भी ख्याल रखें की ईयरबड्स (Earbuds) की कनेक्टिविटी आपके डिवाइस के साथ अच्छी होनी चाहिए। इन सब फीचर्स से लैस बड्स आपको 3 से 5 हजार के बीच में मिल जाएंगे।सबसे जरुरी बात
ईयरबड्स(Earbuds) को लेने से पहले इसकी Mic क्वॉलिटी भी चेक करें क्योकि अधिकतर ईयरबड्स (Earbuds) में कॉलिंग के दौरान लोगों को बात करने में बड़ी दिक्कत आती है और इसी की वजह से वे दुसरो को ब्लूटूथ इयरफोन (Earphones) खरीदने की सलाह देते हैं. ईयरबड्स (Earbuds) की बैटरी भी बेहद मायने रखती है. ऐसे बड्स लें जो कम से कम 25 से 35 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक केस चार्ज के साथ ऑफर करते हों।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments