गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिCM योगी ने कहा, माफिया Atiq Ahmed द्वारा सताए लोगों को मील सकता...

CM योगी ने कहा, माफिया Atiq Ahmed द्वारा सताए लोगों को मील सकता है इनसाफ

माफिया Atiq Ahmed  के द्वारा कब्जा की गई जमीनें पीड़ितों को लौटाई जा सकती हैं, इस पर योगी सरकार मंथन कर रही है. बताया जा रहा है कि इसके लिए प्रदेश सरकार आयोग का गठन करेगी, जिसकी रिपोर्ट पर कब्जा की गई जमीनें लौटाने का निर्णय लिया जाएगा. माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ ने प्रयागराज सहित कई शहरों में दबंगई से जमीनें कब्जा कर ली थीं या औने पौने दाम में लोगों से ले ली थीं.

माफिया द्वारा कब्जा की गई जमीनों को चिह्नित कर लोगों को वापस लौटाने पर विचार किया जा रहा है.  बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर योगी सरकार जल्द ही फैसला ले सकती है. अतीक अहमद की हत्या के बाद ऐसे तमाम पीड़ितों की संख्या अचानक बढ़ी है, जो पुलिस के चक्कर लगा रहे हैं. इसको देखते हुए अधिकारी रूपरेखा तैयार कर रहे हैं.

13 अप्रैल को एक एनकाउंटर में UP STF ने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को मार गिराया था. उसी दिन यूपी प्रशासन ने एक आंकड़ा जारी किया गया था, जो दिखाता है  अतीक अहमद ने डरा-धमकाकर कितनी संपत्ति जमा कर ली थी, क्योंकि 10वीं फेल अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के पास इतनी संपत्ति कैसे और कहां से आई?

पिछले 2 साल से अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल रहा है, अभी भी खंगालने का सिलसिला जारी है. शहरों में अतीक अहमद की काली कमाई का पता चला है.

सरकारी आंकड़ों की मानें तो 13 अप्रैल तक अतीक अहमद से करीब 1169 करोड़ की अवैध संपत्तियां मुक्त कराई जा चुकी हैं, जबकि कई शहरों में अब भी दबिश जारी है. ऐसे में आने वाले दिनों में और खुलासे हो सकते हैं. वहीं इस बीच अब धीरे-धीरे अतीक के सताए लोग भी सामने आ रहे हैं.

यूपी सरकार की ओर से जारी डेटा के मुताबिक, प्रशासन ने अतीक अहमद की 417 करोड़ की संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया है, जबकि करीब 752 करोड़ रुपये के अवैध कब्जे को ध्वस्त कर दिया गया है. कुल मिलाकर अब तक 1169 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति का खुलासा हो चुका है.

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments