शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमcrimeChina के इस Online Challenge ने ली कई लोगों की जाने

China के इस Online Challenge ने ली कई लोगों की जाने

China: आजकल दुनिया में लोग अजीबो-गरीब प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेते दिखाई देते हैं। कई बार ये बहादूरी उनकी जान पर महंगी पड़ जाती है। दरअसल, डॉयिन पर एक नया तरह का ट्रेंड बना हुआ है, जिसमें लाइव स्ट्रीमिंग में शराब पीते देखा जा सकता है। इसी का हिस्सा बनने के लिए लोग इसका नुकसान जाने बिना हिस्सा लिए जा रहे हैं। ऐसे में, एक महीने के अंदर दो लोगों की जान चुकी है। पिछले महीने जहां 34 वर्षीय इन्फ्लुएंसर ब्रदर थ्री थाउजेंड की अधिक मात्रा में शराब सेवन करने से मौत हुई थी, वहीं अब 27 वर्षीय झोंग युआन हुआंग की मौत हुई है।

 

लगातार पी थी सात बोतल बाईजी

China: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 16 मई को वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म डॉयिन पर अपनी अंतिम स्ट्रीम में थाउजेंड को अत्यधिक मात्रा में शराब का सेवन करते हुए देखा गया था। कहा जा रहा था कि उसने कम से कम सात बोतल बाईजी की पी थी। उसके 12 घंटे के बाद ही खबर आई थी कि उसकी मौत हो गई है। ब्रदर थ्री थाउजेंड का असली नाम वांग बताया गया था। वहीं, अब एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वांग को हराने के चक्कर में हुआंग ने अपनी मौत को बुलावा दे दिया।

 

वीडियो से सामने आई सच्चाई

China: दरअसल, हुआंग के डॉयिन पर एक लाख 76 हजार फॉलोवर्स हैं। उसने एक वीडियो बनाई थी, जिसमें बाईजी से भीगे टिश्यू पेपर को जलाते हुए दिखाया था। वहीं, एक अन्य क्लिप में दर्जनों बोतलों का ढेर दिखाया गया था। न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि बोलचाल की भाषा में हुआंग ने जिस शराब का सेवन किया था, उसे चीनी फायरवाटर कहा जाता है। इसमें 35 प्रतिशत से 60 प्रतिशत के बीच अल्कोहल की मात्रा होगी है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हुआंग कैसे एक-एक कर शराब की बोतलों को खाली करते हुए उसका पिरामिड बना रहा है।

 

कर्ज में डूबा हुआंग

उनकी पत्नी एमएस ली का कहना कि हुआंग ने बहुत कर्ज लेकर रखा है, जिसकी वजह से उसे जीवनभर काम करना पड़ेगा। बता दें, दंपति का एक बेटा है, जो इस साल किंडरगार्टन जाने वाला है। हुआंग ने इसी साल एक नया घर बनाया था।

 

वांग के अंतिम संस्कार में गया था हुआंग
गौरतलब है, बाईजी में 60 फीसदी तक अल्कोहल होता है। हुआंग और वांग अपने प्रसारण के दौरान चीनी शराब पीने के लिए जाने जाते थे। ये दोनों एक दूसरे को जानते भी थी। वांग के अंतिम संस्कार में हुआंग ने हिस्सा लिया था और कम शराब पीने का संकल्प लिया था। 

 

नियमों को सख्त करने की जरूरत

इन दोनों की मौत को लेकर चीन में चर्चा बनी हुई है। सोशल मीडिया पर लगातार लाइवस्ट्रीमिंग उद्योग के जुड़े नियमों को लेकर निंदा की जा रही है। लोगों ने मांग की है कि इस नियमों को कड़ा और सख्त बनाया जाए। 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments