गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिBJP ज्वाइन करने पर बंगाल की तीन आदिवासी महिलाओं से करवाई दंडवत...

BJP ज्वाइन करने पर बंगाल की तीन आदिवासी महिलाओं से करवाई दंडवत परिक्रमा

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर आदिवासी महिलाओं के उत्पीड़न का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता ने कहा कि ये आदिवासी महिलाएं बीजेपी में शामिल हुई थीं. जिसके बाद सजा के रूप में उनसे दंडवत परिक्रमा कराई गई.  इसके बाद जबरन उन्हें TMC में शामिल कराया गया. मजूमदार ने कहा, “TMC ने उनका (आदिवासी समुदाय) अपमान करने के लिए सब कुछ किया. मैं देश भर के आदिवासी समुदाय के सभी लोगों से पार्टी के खिलाफ विरोध करने की अपील करता हूं, क्योंकि वे आदिवासी विरोधी हैं.

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें तीन महिलाएं जमीन पर लेटकर परिक्रमा करती दिखाई दे रही हैं. शुक्रवार 7 अप्रैल 2023 को वीडियो शेयर करते हुए मजूमदार ने लिखा, ”तपन गोफानगर की मार्टिना किसकू, शिउली मार्डी, ठकरान सोरेन और मालती मुर्मी ने कल बीजेपी ज्वाइन की थी. वे आदिवासी समुदाय से संबंध रखती हैं. आज TMC के गुंडों ने उन्हें वापस TMC में जाने को मजबूर किया और सजा के तौर पर उन्हें दंडवत परिक्रमा करने को कहा.

उन्होंने आगे लिखा, ”TMC ने बार-बार आदिवासियों का अपमान किया है. यह तो हद ही हो गई. यह घोर निंदनीय है. हम दृढ़ता से अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हैं और उनकी रक्षा के लिए सब कुछ करेंगे. पिछले कुछ दिनों से बीजेपी और TMC में वार और पलटवार का खेल चल रहा है. खासतौर पर रामनवमी के दिन शोभायात्रा को लेकर हिंसक झड़पों के बाद दोनों दलों ने एक दूसरे पर हमले तेज किए हैं. BJP ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में एक खास समुदाय को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. वहीं, TMC नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा नेताओं पर राज्य में हिंसा करवाने का आरोप लगाया है.

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments