रविवार, जून 23, 2024
होममनोरंजनAjay Devgn अपने करियर के पीक पर छोड देना चाहते थे Acting

Ajay Devgn अपने करियर के पीक पर छोड देना चाहते थे Acting

Ajay Devgn bollywood के most talented actors में से एक हैं. actor हमेशा अपने काम को लेकर काफी dedicated रहे हैं. वहीं खुद को वर्कहॉलिक बताते हुए Ajay Devgn ने बताया कि family के साथ वेकेशन पर जाने के दो दिनों के भीतर ही उन्हें बेचैनी होने लगती है और वह काम पर वापस जाने के अलावा और कुछ नहीं चाहते हैं.हालांकि 90 के दशक में अपनी success के पीक पर  जब वह एक ही समय में आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में कर रहे थे तब वे अपना acting करियर पूरी तरह छोड़ देना चाहते थे.

 

90 के दशक में एक वक्त में 14-15 फिल्में करते थे Ajay

हाल ही में आयोजित क्रिटिक्स च्वाइस awards 2023 में भाग लेने के दौरान ajay ने कहा कि यह उनके करियर का एकमात्र समय था जब उन्हें फिल्मों से प्यार हो गया था. यह पूछे जाने पर कि उन्होंने इतने सालों तक एक ‘भूख’ कैसे बनाए रखी, ajay ने कहा कि यह ‘जन्मजात’ है. यह पूछे जाने पर कि क्या ‘भूख’ कभी कम हुई है.

इस पर actor ने कहा, “हो चुका है. सच कहूं तो 90 के दशक में मेरी जिंदगी का एक मुकाम था… आज हम एक समय में एक ही फिल्म करते हैं उस समय हम एक समय में 14-15 फिल्में कर लेते थे. हम चार shift करते थे और पांच से छह घंटे की shift करते थे. हम सुबह 7 बजे काम पर चले जाते थे. एक सेट पर करीब 12 बजे तक shoot करते थे और उसी जींस में दूसरे सेट पर चले जाते थे. हम सिर्फ jacket या shirt बदलते थे और चार-पांच घंटे shooting करते थे.

 

एक point पर रुकना चाहता थे Ajay Devgn

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें याद है कि वह किस किरदार को निभा रहे हैं, Ajay ने हंसते हुए कहा, “नहीं, कितनी बार हम भूल गए. और अगर आप उन फिल्मों को देखें, तो हममें से ज्यादातर actors के पास हर फिल्म में एक ही जोड़ी जूते और जींस होते होंगे क्योंकि हम उन्हें बदलने में बहुत आलसी थे. आप सुबह 7 बजे से अगली सुबह 3-4 बजे तक काम कर रहे हैं और कई बार ये सिर्फ एक studio से दूसरे studio में होता था. वहां जाओ, दो घंटे के लिए क्रैश करो, और फिर से काम करना शुरू करो. मैं बस उस point पर पहुंच गया जहां मैं रुकना चाहता था. मैं अपने काम को enjoy नही कर रहा था.”

 

Ajay Devgn कब छोड़ना चाहते थे एक्टिंग

Ajay ने याद किया कि उस समय  गिल्ड ने एक नियम लागू किया था क्योंकि actors बहुत सारी फिल्में कर रहे थे. इसलिए ये फैसला लिया गया कि कोई भी actor एक समय में एक साथ 12 से ज्यादा फिल्मों की shooting नहीं करेगा. उन्होंने कहा, “यही वह point था जहां मुझे लगा कि मैं अब और काम नहीं करना चाहता, और मैंने ऐसा करना बंद कर दिया. मैंने साल में दो या तीन फिल्में करनी शुरू कीं. वह एकमात्र फेज था. नहीं तो मुझे काम पर जाना अच्छा लगता है. अगर मेरे पास दो दिनों के लिए कुछ नहीं है, तो मुझे नहीं पता होगा कि मुझे अपने साथ क्या करना है. ”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments