शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमरोजगार70 हजार से ज्यादा युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

70 हजार से ज्यादा युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

 क्या आप जानते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 70 हजार से ज्‍यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे हैं। सूत्रों के मुताबिक यह नियुक्ति पत्र देश के 44 स्‍थानों पर आयोजित रोजगार मेले के तहत आंवटित किए गए हैं।

आपको बता दें कि PM नरेंद्र मोदी ने देश के कई जगहों पर आयोजित रोजगार मेले के तहत नवनियुक्‍त कर्मचारियों को अप्‍वाइंटमेंट लेटर बांटे हैं। इसके साथ पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से 70 हजार से ज्‍यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र भी दिए हैं। इस अहम मौके पर केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री एस.पी. सिंह बघेल भी मौजूद रहे।

रोजगार मेला केंद्र सरकार पूर्ण रूप से प्रयास कर रही है कि देश के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी एक साथ दें। इस बार भी 70 हजार से ज्‍यादा युवाओं को एक साथ नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। रोजगार मेला कार्यक्रम देश के 44 स्‍थानों पर आयोजित किया गया था। बता दें कि कि इससे पहले भी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं। 

कौन-सी विभागों में मिली नौकरी?

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, केंद्र सरकार के विभाग के साथ ही राज्य सरकार और केंद्रशासित प्रदेशों में ये भर्तियां की गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बयान के माध्यम से कहा कि पूरे देश से चुने गए इन युवाओं की नियुक्ति अलग-अलग विभागों में की गई है। उन्होंने कहा कि इन युवाओं की नियुक्ति राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय समेत विभिन्‍न मंत्रालय और विभागों में की गई है।

रोजगार मेला केन्द्र सरकार का पूर्ण प्रयास है देश में रोजगार पैदा करना

नरेंद्र मोदी ने कहा कि रोजगार पैदा करने की दिशा में रोजगार मेला एक सर्वोच्‍च प्रयास है। इससे अधिक रोजगार पैदा होगा और  युवाओं को सशक्तिकरण के लिए सार्थक अवसर उपलब्‍ध होगा। साथ ही मोदी ने कहा कि, रोजगार मेला से युवाओं को नियुक्ति पत्र पाने की राह भी आसान हो गई है, और रोजगार मेला युवाओं को सशक्त बनाने और देश के प्रगति में उनकी सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करने का एक प्रयास है। 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments