शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमराजनीति2024 लोकसभा चुनाव से पहले वरुण गांधी के इस तस्वीर ने बीजेपी...

2024 लोकसभा चुनाव से पहले वरुण गांधी के इस तस्वीर ने बीजेपी मचा दी खलबली

लोकसभा चुनाव के लिए अब 1 साल से भी कम का वक्त बचा है। राजनीतिक दलों की ओर से रणनीतियों पर चर्चा और चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. इसके साथ ही नए गठबंधन और राजनीतिक दलों की नई बिसात बिछ रही हैं. इस बीच संसद के मानसून सत्र के दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसने नई चर्चाओं को जन्म दे दिया है. तस्वीर दो ऐसे नेताओं की हैं जो अलग-अलग दलों से संबंध रखते हैं लेकिन इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं।
यह तस्वीर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव और भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी की है. दोनों नेता उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं. एक ओर डिंपल जहां मैनपुरी से सांसद हैं तो वहीं वरुण, पीलीभीत संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. तस्वीर में देखा जा सकता है कि संसद की लॉबी में दोनों सांसद किसी मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं।
दोनों सांसदों की तस्वीर सामने आने के बाद इस संभावना को और भी बल मिला है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सपा कोई खास रणनीति बना रही है. यूपी की राजनीति में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कोई नकार नहीं सकता है. खासतौर से जब मामला वरुण गांधी से जुड़ा हो। कई मौकों पर पार्टी लाइन से इतर जाकर, अपनी ही सरकार के आलोचना करने वाले बीजेपी सांसद के बारे में कई मौकों पर कहा जा चुका है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं. हालांकि इस पर न तो कभी वरुण ने खुलकर कुछ कहा, न ही उनकी पार्टी ने.

इससे पहले अखिलेश और वरुण, एक दूसरे की कई मौकों पर तारीफ कर चुके हैं. बीते दिनों अखिलेश यादव ने वरुण गांधी से जुड़े एक सवाल पर कहा था-सपा उसी को मैदान में उतारेगी जो कड़ा मुकाबला कर सके

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments