शनिवार, जुलाई 27, 2024
होममनोरंजन2022-23 की Bollywood की 5 hit फिल्में, देखे list

2022-23 की Bollywood की 5 hit फिल्में, देखे list

Film  industry की फिल्में कभी hit तो कभी superhit तो वहीं कभी कभी flop भी हो जाती हैं। फिल्मों के rating, hit, flop, या superhit होना में लोगों की उस फिल्म में दिलचस्पी माइने रखती है। अगर उन्हे फिल्म काफी पसंद आ रही है तो फिल्म का superhit होना तैय है, वहीं अगर हमारी जनता को फिल्म पसंद नहीं आयी तो फिल्म को flop होने से भी कोई रोक नहीं सकता। आइए जानते है इस साल किस फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई की है।

 

1.      Pathaan

पहले नंबर पर है Pathaan फिल्म. Pathaan Bollywood के king khan यानी कि Shahrukh Khan और Deepika Padukone की फिल्म है। इस फिल्म को बनाने में लगभग 260 Crore रुपय लगे थे लेकिन इस फिल्म ने total 1048 Crore की कमाई कर सबको हैरान कर दिया। अब फिल्म हमारे Bollywood king khan की हो और hit न हो ऐसा तो उनके fans नहीं होने देंगे। Sharukh Khan की Pathaan फिल्म All Time Block Buster की list में आ चुकी है।

 

2.      Drishyam 2

हमारी दूसरी hit फिल्म का नाम Drishyam 2 है। Drishyam 2 में आपको main leads के role में Ajay Devgn, Akshaye Khanna, और Tabu देखने को मिलेंगे। इनकी acting ने लोगो का दिल जीत लिया है। Drishyam 2 को बनाने में लगभग 90 Crore तक लग गए थे मगर इस फिल्म ने total 239.01 Crore की कमाई कर ली है। ये फिल्म Blockbuster की list में अपनी जगह बना चुका है।

 

  1. Tu Jhoothi Main Makkaar

 

हमारी अगली फिल्म है Tu Jhoothi Main Makkaar. इस फिल्म में आपको  Ranbir Kapoor और Shraddha Kapoor main leads के तौर पर नजर आएंगे। इस फिल्म में Ranbir और Shraddha की जोडी लोगों को पहली बार देखने को मिली है और लोगों को इनकी जोडी काफी पसंद भी आई है। Tu Jhoothi Main Makkaar फिल्म को बनाने में लगभग 110 Crore तक लग गए थे। और इस फिल्म ने कुल 141.52 Crore की कमाई कर ली है और हाल ही में release हुई कई फिल्मों को पीछे भी छोड दिया है।

 

4.      Brahmastra

अगले नंबर पर है Brahmastra फिल्म। Brahmastra फिल्म में ranbir Kapoor और alia bhatt की जबरदस्त acting ने लोगो का दिल जीत लिया और तो और Brahmastra फिल्म के VFX ने लोगो को हैरान कर दिया था। दरअसल इस फिल्म को बनाने में लगभग 410 Crore लगे थे और इस फिल्म ने 233.29 Crore की कमाई की है।

 

  1. Bhool Bhulaiya 2

हमारी अगली फिल्म है Bhool Bhulaiya 2. इस फिल्म में kartik Aryan और Kiara advani main leads में हे। इनकी chemistry लोगों को काफी पसंद आयी थी। और इस फिल्म ने काफी अच्छी कमाई भी की थी। आपको बता दें की Bhool Bhulaiya 2 को बनाने में लगभग 75 Crore लगे थे और इस फिल्म ने 185.57 Crore की कमाई की थी box office पर।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments