रविवार, जून 23, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanहरीशचंद अग्रवाल की 45 वीं पुण्यतिथि को प्रेरणा दिवस के रूप में...

हरीशचंद अग्रवाल की 45 वीं पुण्यतिथि को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया 

सिकन्द्राराऊ ।

पुलिस की गोली से शहीद हुए हरीशचंद अग्रवाल की 45 वीं पुण्यतिथि को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया।

इस अवसर पर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रोशनगंज में महामंत्री प्रवीण वार्ष्णेय के प्रतिष्ठान पर किया गया जिसमें शहीद व्यापारी हरीशचंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनकी सहादत को याद करते हुए उनके जीवन परिचय पर प्रकाश डाला गया।

बृजक्षेत्र प्रभारी एवम नगर अध्यक्ष संजीव महाजन ने कहा कि स्वर्गीय हरीशचंद जी का जन्म सन 1953 में लखनऊ के एक व्यापारिक घराने में हुआ था, सन 1979 लखनऊ में एक धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से वो शहीद हो गए थे सन 1980 से पहले व्यापारी की बहुत बुरी दशा थी उसे तरह तरह के व्यापारिक परेशानियों को झेलना पड़ता था लेकिन आज बात इसके बिल्कुल विपरीत है आज की सरकारें व्यापारिक संगठनों की ताकत को जानती हैं और उसके अनुरूप ही काम करती हैं

जिला उपाध्यक्ष नवेद अहमद खान ने कहा कि आज अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल देश का सबसे बड़ा व्यापारिक संगठन है जिसके मुखिया मा. संदीप बंसल जी व्यापारियों की समश्याओं के लिए सदैव तत्पर रहते हैं और समय समय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथजी एवम वित्त मंत्री सुरेश खन्ना जी से मिलकर उनका निदान कराते रहते हैं . नगर उपाध्यक्ष नीरज वैश्य पिंटू नेताजी ने कहा है कि आजकल देश और प्रदेश में तमाम छोटेमोटे व्यापारिक संगठन खड़े हो गए हैं जिनका व्यापारिक समस्याओं से कोई सरोकार नहीं हैं एसे लोग सस्ती लोकप्रियता के लिए सिर्फ अखबारों तक ही सीमित रहते हैं जिससे सिर्फ उनकी दुकानें चलती रहें..

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष (महिला विंग) मीरा महेश्वरी, विधान सभा क्षेत्र अध्यक्ष बबलू सिसोदिया, नगर उपाध्यक्ष जितेंद्र वार्षने, पिंटू नेताजी, नीरज वैश्य, सुनील गुप्ता खल वाले, उद्योगपति हसीन खान, आकाश दीक्षित, देवेंद्र गुप्ता बीज वाले,कृष्ण गोपाल उर्फ खिल्लो वार्षनेय, मेहराज कुरैशी, अजय चौधरी,, कोषाध्यक्ष इरफान सैफी , संगठन मंत्री दुर्वेश् पचौरी, मंत्री सागर चक, शफी मोहम्मद्, पंकज दीक्षित, राजीव पंकज, दीपक वार्ष्णेय, आदि व्यापारी भाई उपस्थित थे

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments