सोमवार, मई 27, 2024
होमकासगंजसिढपुरा क्षेत्र में करौना संक्रमण बढ़ने से जिलाधिकारी नाराज

सिढपुरा क्षेत्र में करौना संक्रमण बढ़ने से जिलाधिकारी नाराज

कासगंज ( ब्रजांचल ब्यूरो/डाॅ विनय शौनक)।

जनपद कासगंज के सिढपुरा क्षेत्र में करौना संक्रमण बढ़ने से जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान कोविड_१९ की समीक्षा के मद्देनजर नाराजगी जताई, उन्होंने निर्देश दिए कि करौना संक्रमित मिलते ही उनकी कान्टैक्ट टरैसिग कराई जाय, उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे करौना मरीजों की संख्या के आधार पर सीएमओ डा प्रतिमा श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि एम ओ आई सी सिढपुरा अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं।

उन्होंने सीसीटीवी कैमरों के जरिए जिला चिकित्सालय में वार्डों की व्यवस्थाओं को देखा और वहां भर्ती मरीजों से बातचीत कर उपचार, स्वास्थ और खान-पान के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि सर्विलांस टीमों और रैपिड एक्शन टीमों को सक्रिय रखा जाय। तथा करौना संक्रमण से बचाव के लिए अधिक से अधिक लोगों को इन्वरमैक्टिन टेबलेट खिलाई जाएं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी तेज़ प्रताप मिश्र,ए डी एम अजय कुमार श्रीवास्तव तथा एसीएमओ भी उपस्थित थे।
११नवम्बर, को पुरस्कृत किया जाएगा जिलाधिकारी को।
जनपद में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा विशिष्ट जलरक्षण कार्य करने के लिए जल शक्ति विभाग द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा, यह सम्मान उन्हें ११ नवंबर को उपराष्ट्रपति एम वैकय्या नायडू प्रदान करैंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि गंगा समीति के साथ बूढ़ी गंगा को पुनर्जीवित करने का कार्य, गंगा वन , भागीरथी वन की स्थापना,दरियाव गंज की झील का पुनरोद्धार तथा सौंदर्य करण ,गोखुर झील,राम छितौनी में में पर्यावरण के दृष्टिगत विशेष कार्य उनके द्वारा किए गए हैं उन्होंने बताया कि गंगा किनारे के गांवों में गंगा आरती , सफाई व्यवस्था, सीवरेज की समुचित व्यवस्था की जा रही है, बूढ़ी गंगा अथवा गंगा संरक्षण के प्रयास भविष्य में भी किये जाते रहैगे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments