शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमक्राइमसिकन्द्राराऊ सत्संग काण्ड के पीडित लोगों से मिले राहुल गांधी

सिकन्द्राराऊ सत्संग काण्ड के पीडित लोगों से मिले राहुल गांधी

हाथरस (जिनेन्द्र जैन)।

सिकन्द्राराऊ सत्संग हादसे में घायल हुए लोगों के अभी तक न जख्म भरे हैं, नाही लोग अपनों के खोने के दर्द को भुला पाए हैं। सरकार और विपक्ष के नेता लगातार हाथरस पहुंचकर पीड़ित परिवार और घायलों से मिल रहे हैं। शुक्रवार को सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने हाथरस पहुंचे।

 

उल्लेखनीय है कि सिकंद्राराऊ के फुलरई मुगल गढ़ी में भोले बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस आकर घायलों का हाल जाना था और घटनास्थल का भी दौरा किया था। संसद में विपक्ष नेता राहुल गांधी भी पीड़ित परिवारों का दुख बांटने पहुंचे। आगरा रोड विभव नगर नबीपुर खुर्द स्थित ग्रीन पार्क में सिकन्दराराऊ सत्संग के दौरान भगदड़ में घायल, मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने आशा देवी, मुन्नी देवी, ओमवती के परिवार से मुलाकात की।

परिवारों से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि वह संसद में इस मामले को उठाएंगे। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य ने राहुल गांधी को सभी पीड़ित परिवारों के सदस्यों से परिचय कराते हुए इस पूरे चार दिनों के घटनाक्रम को लेकर विस्तृत रूप से अवगत कराया वहीं स्थानीय पदाधिकारी व कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। पुलिस परिवारों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। जानकारी के अनुसार भगदड़ में हाथरस के 19 लोगों की जान गई है, जिनमें नवीपुर निवासी मुन्नी देवी पत्नी लक्ष्मी नारायण, आशा देव पत्नी नारायण सिंह शामिल हैं। इससे पहले दिल्ली से सड़क मार्ग द्वारा होते हुए राहुल गांधी अलीगढ़ जनपद के अकराबाद के गांव पिलखना पहुंचे। जहां राहुल गांधी ने हाथरस सत्संग के दौरान भगदड़ में मारे गए परिवारों से मुलाकात की, जिनमें मंजू पत्नी छोटेलाल, पंकज पुत्र छोटेलाल, प्रेमवती और शांति देवी पत्नी विजय सिंह से मुलाकात की और पीड़ित परिवारों से मिलकर उनका दुख दर्द बांटा। उन्होंने परिवारों से कहा कि उनके साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी हुई है। इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी अविनाश पाण्डे, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा, बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ आर्य, यूपी के राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति सहित समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने भी पीड़ित परिवारों से मुलाकात की है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments