रविवार, मई 19, 2024
होमहाथरससिकन्द्रराराऊ में पीस कमेटी की बैठक हुई

सिकन्द्रराराऊ में पीस कमेटी की बैठक हुई

  जिलाधिकारी रमेश रंजन ने     ताजिया निकालने हेतु अनुमति   लेने के निर्देश दिए 

  ताजिया निकालने हेतु जो मार्ग निर्धारित    किये गये हैं उन्हीं मार्गों का प्रयोग करें  

  –  पुलिस अधीक्षक   

हाथरस ।

आगामी त्यौहार मुहर्रम को लेकर कोतवाली सिकन्द्रराराऊ में जिलाधिकारी रमेश रंजन ने पीस कमेटी की बैठक कर संबंधित अधिकारियों को त्यौहार के दौरान शांति/सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने तथा ताजियादारों से ताजिया निकालने हेतु अनुमति लेने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने कहा कि बैठक का मुख्य उददेश्य कानून एवं शांति व्यवस्था को कायम रखना है। उन्होंने कहा कि जो लोग ताजिया निकालना चाह रहे हैं या पूर्व से निकालते आ रहे हैं वे सभी लोग ताजिया निकालने हेतु अनुमति अवश्य प्राप्त कर लें। बिना अनुमति के ताजिया/जुलूस किसी भी दशा में नहीं निकाला जायेगा। जुलूस के दौरान आपके द्वारा तैनात किये गये स्वयं सेवकों की सूची मो0नं0 सहित तहसील/थाने में उपलब्ध करा दें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि ताजिया किन-किन मार्गों से होते हुए निकाला जायेगा जिससे कि प्रशासन और पुलिस बल को तैनात किया जा सके। जो समय ताजिया निकालने हेतु निर्धारित किया गया है उसी के आधार पर ताजिया निकालना सुनिश्चित करें। जुलूस के दौरान शासन की मंशा के अनुरूप किसी भी अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं किया जायेगा और उन्होंने कहा कि अनुमति के दौरान ताजिये के आकार के संबंध में दी सूचना के उपरांत किसी भी प्रकार का फेर बदल नही किया जायेगा। ताजियें की उचाई निर्धारित मानक के अनुरूप ही रखें। जिलाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर आने वाली भ्रमित खबरों पर ध्यान न दें और न ही किसी भ्रमित करने वाले ऑडियो/वीडियो को बिना किसी पुष्टि के किसी को भी हस्तांतरित न करें। इस तरीके की खबरों की सूचना तुरंत पुलिस और प्रशासन को दें जिससे समय रहते समस्या का समाधान किया जा सके।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जुलूस के साथ तथा जुलूस निकलने वाले मार्गों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रहेगा। ताजिया निकालने हेतु जो मार्ग निर्धारित किये गये हैं उन्हीं मार्गों का प्रयोग करें। बिना किसी सूचना के ताजिया निकालने वाले मार्ग में बदलाव न करें यदि ऐसा करते हैं तो यदि कोई घटना घटित होती है तो संबंधित स्वयं जिम्मेदार होगा और उसकी जिम्मेदारी तय करते हुए संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व जुलूस में शामिल होकर घटना को अंजाम देने का प्रयास कर सकते हैं। जिसके लिए आप स्वयं अपने स्तर से कुछ लोगों को देख-रेख हेतु तैनात कर दें कि कोई भी इस तरह का व्यक्ति जुलूस में शामिल न हो पाये और किसी अप्रिय घटना के घटित होने से बचा जा सके। ताजियादारों से कहा कि ताजिया को सडक/चौराहे पर न रखें।
बैठक के दौरान ताजिया/जुलूस निकालने वाले व्यक्तियों से ताजिया निकालने मार्गों, ताजिया के साइज, ताजिया निकलने का समय व दिनांक तथा अन्य कोई समस्या हो तो उसके संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। पीस कमेटी के बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक, उप जिलाधिकारी सि0राऊ, सी0ओ0 सि0राऊ, थाना प्रभारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत सि0राऊ, पुरदिल नगर, हसायन ताजिया संयोजक आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments