शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमब्रजसिकन्दराराऊ में सामूहिक विवाह समारोह में 13 बेटियां हुई पराई

सिकन्दराराऊ में सामूहिक विवाह समारोह में 13 बेटियां हुई पराई

सिकन्दराराऊ ( पवन पंडित):

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सिकन्दराराऊ नगरपालिका परिसर में 2लाख वार्षिक आय सीमा के अन्तर्गत आने वाले 13 परिवारों की बालिग बेटियों का सामुहिक विवाह समारोह का आयोजन हर्षोल्लास पूर्ण माहौल किया गया। विवाहित जोड़ों को उपजिलाधिकारी रामजी मिश्र, अधिशासी अधिकारी डा. ब्रजेश कुमार, भाजपा नेता सुनील गुप्ता, उपेन्द्र वार्ष्णेय, मीरा माहेश्वरी, आदि ने आशीर्वाद देकर उनके सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की।

विवाहित जोड़ों को उपजिलाधिकारी रामजी मिश्र, अधिशासी अधिकारी डा. ब्रजेश कुमार आशीर्वाद देते


जानकारी के अनुसार स्थानीय नगरपालिका कार्यालय में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 13 बेटियों का विवाह विधिविधान से कराया गया। उल्लेखनीय है कि इस योजना के अन्तर्गत नव विवाहित दाम्पत्य जीवन में खुशहाली एवं गृहस्थी की स्थापना हेतु कन्या के खाते में 35 हजार रूपये की धनराशि का अनुदान एवं विवाह संस्कार के लिए आवश्यक सामग्री यथा- कपड़े, बिछिया, पायल, बर्तन आदि 10 हजार रूपये की धनराशि से क्रय करते हुए प्रदान किया गया है तथा प्रत्येक जोड़े के विवाह आयोजन पर 06 हजार की धनराशि व्यय किये जाने की व्यवस्था थी। इस प्रकार

इस योजना के अन्तर्गत एक जोड़े के विवाह पर कुल 51 हजार रूपये की धनराशि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान किया जाता है।

इस अवसर पर नगरपालिका के कर्मचारी कपिल सिंह, पवन शर्मा, शालनी सिंह, सत्यपकाष बघेल, देवेन्द्र सिंह आदि अन्य समाजसेवी पुरे मनोयोग से शादी समारोह की पूरी जिम्मेदारी पूरे उत्साह से निभाते देखे गये।

विवाह समारोह में अतिथि के रूप में शामिल उपजिलाधिकारी रामजी मिश्र भाजपा नेता सुनील गुप्ता, नगर अध्यक्ष उपेन्द्र वार्ष्णेय , सुनील शर्मा ।


समारोह में मुख्य रूप से सभासद अभिषेक वार्ष्णेय, बबलू, लल्ला बाबू, मनोज पंडित, सबाब मुकुल गुप्ता के अलावा भाजपा के युवा नेता सुनील शर्मा, कृष्णा यादव, आदि उपस्थित रहे।
.

अपनी ओर से दिये उपहार – नगरपालिका के बड़े बाबू कलि कुमार सिंह ने इन बेटियों को अपनी ओर से एक लिफाफा उपहार स्वरूप प्रदान किया।
सांसद/विधायक/चेयरमैन के न आने की रही चर्चा – विवाह समारोह में भाजपा के क्षेत्रीय विधायक व सांसद व नगरपालिका की अध्यक्षा के न आने की चर्चा करते भी कुछ लोगों को देखा गया।़
वर्षा से भर पंडाल में पानी – अधिशासी अधिकारी की बेचैनी उस समय बढ़ गयी तेज वारिश के कारण उनके द्वारा नगरपालिका में बनवाये गये भव्य पंडाल में पानी भर गया।

परन्तु फिर भी अपनी सूझ बूझ का परिचय देते हुये आनन फानन में नगर पालिका परिसर में ही ब्यवस्था सुचारू कर भव्य तरीके से बैवाहिक समारोह का आयोजन किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments