सोमवार, मई 27, 2024
होमहाथरससिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने सुनी समस्या

सिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने सुनी समस्या

– 60 प्रार्थना पत्रों में से 05 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया

– जिलाधिकारी के आने का घंटो इन्तजार करते रहे फरियादी

सिकन्दराराऊ ।
तहसील में आयोजित समाधान दिवस पर जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने लोगों की समस्याएं सुनीं सवा बजे समाधान दिवस में पहुंची जिलाधिकारी के आने का इन्तजार कर रहे बहुत से फरियादियों ने तहसील दिवस में प्रातः दस बजे से सुनवाई कर रहे अन्य अधिकारियों को अपने प्रार्थना पत्र नहीं दिये ।
जिलाधिकारी ने सिकन्दराराऊ में जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय से करने के निर्देश दिए।

 

सिकन्दराराऊ तहसील सभागर में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, उप जिलाधिकारी वेद सिंह चौहान ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं को सुना।

जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात निस्तारण करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। समाधान दिवस में प्राप्त 60 प्रार्थना पत्रों में से 05 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत दी गई।
समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने आई0जी0आर0 एस0, तहसील दिवस तथा अन्य किसी माध्यम प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण ससमय एवं गुणवत्तपूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतें किसी भी दशा में डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं आनी चाहिए अन्यथा की दशा में विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की।
इसके अलावा हाथरस तहसील में कुल 36, सादाबाद तहसील में कुल 23 शिकायतें प्राप्त हुई तथा सासनी तहसील में कुल 11 शिकायतें मेें से 02 का मौके पर निस्तारण किया गया।

इस अवसर पर परियोजना निदेशक, डी0सी0 मनरेगा, उप निदेशक कृषि, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला पंचायतराज अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, तहसीलदार सि0राऊ, सी.डी.पी.ओ., ए0आर0 कॉपरेटिव, एक्स0ई0एन पीडब्लूडी, एक्स0ई0एन विद्युत/नलकूप/सिंचाई/जल निगम आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments