सोमवार, मई 27, 2024
होमहाथरससिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने समाधान दिवस में सुनी समस्या

सिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने समाधान दिवस में सुनी समस्या

हाथरस 03 नवम्बर 2020 ।

शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 के दृष्टिगत शोसल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज तहसील सिकन्दराराऊ में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।


सि0राऊ तहसील में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल, मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, उप जिलाधिकारी सि0राऊ विजय शर्मा तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया।
तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया गया। फरियादियो ने कोविड महामारी को दृष्टिगत रखते हुए मास्क एवं सेनेटाइजर तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने के लिये अधिकारियों को कडे निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि शिकायतो का निस्तारण गुणवत्ता के आधार पर न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये प्राप्त शिकायतों का मौकामुआना करते हुये शिकायत का निस्तारण करते हुये आख्या रिर्पोट पर उपजिलाधिकारी/तहसीलदार के हस्ताक्षर के द्वारा प्रस्तुत की जाये। ग्राम सभा/सरकारी भूमि के अबैध कब्जो की शिकायतो का संज्ञान लेते हुये की तहसीलदार तथा लेखपाल मौके पर पुलिस बल के साथ अबैध कब्जों को हटवाना सुनिश्चित करे। अबैध रूप से कब्जा किये गये व्यक्तियों के विरूद्व कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कोई शिकायत की पुर्नावृत्ति होती है तो संबंधित अधिकारियो के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी।
सि0राऊ समाधान दिवस में दर्ज 82 प्रार्थना पत्रों में से 04 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत दी गई।
जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे निर्देश दिये। पोर्टल, तहसील समाधान दिवस तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतो का ससमय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का किसी भी स्थिति में डिफाल्टर की श्रेणी में पहुचने से पूर्व निस्तारण करने के निर्देश दिये।
इसके अलावा हाथरस तहसील में कुल 119 शिकायतों में से 11 शिकायतों का, सासनी तहसील में कुल 40 शिकायतों में से 04 शिकायतों का, सादाबाद तहसील में कुल 45 शिकायतों में से 02 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव, उप निदेशक कृषि एच0एन0 सिंह, जिला कृषि अधिकारी डिपिन कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी सुरेन्द यादव, जिला द्विव्यांग जन एवं सश्क्तीकरण अधिकारी प्रतिभा पाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी डी0के0 सिंह, एक्सीयन पीडब्लूडी, एक्सीयन विद्युत, एक्सीयन जल निगम, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments