गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanसिकंदराराऊ में मंडलायुक्त व डी0आई0जी0 ने समाधान दिवस में पहुंचकर सुनी समस्या

सिकंदराराऊ में मंडलायुक्त व डी0आई0जी0 ने समाधान दिवस में पहुंचकर सुनी समस्या

– अधीनस्थों को दिये निस्तारण के निर्देश

सिकन्दराराऊ  (ब्रजांचल न्यूज)।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मंडलायुक्त अलीगढ़ गौरव दयाल व डी0आई0जी0 अलीगढ़ दीपक कुमार ने जिलाधिकारी रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैध तथा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील सिकंदराराऊ में जनसुनवाई करते हुए प्राप्त शिकायतों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित करते हुए शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण ढंग से ससमय करने के निर्देश दिए।


तहसील सिकंदराराऊ में जनसुनवाई के दौरान मण्डलायुक्त अलीगढ़ गौरव दयाल ने जनसमस्याओं के निस्तारण की स्थिति का जायजा लेते हुए उनके गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि समस्याओं को गंभीरता से लेकर पीड़ितों को समय से राहत पहुंचाने के लिए पहल करें। तहसील दिवस के दौरान 192 शिकायतों प्राप्त हुई जिनके निस्तारण हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होने सि0राऊ तहसील दिवसों के प्रार्थनापत्रों के निस्तारण की स्थिति का जायजा लिया। तहसील दिवस रजिस्टर तथा निस्तारित प्रकरणों का अवलोकन किया जिसमें शिकायतों के निस्तारण की आख्या संतोषजनक न होने पर नाराजगीव्यक्त करते हुए उन्होने उप जिलाधिकरी सि0राऊ को समय समय पर मौके पर जाकर यथा स्थिति का जायजा करने के निर्देश दिए। जिससे यह पता चल सके कि मौके पर कोई कार्य हुआ है कि नही। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे तहसील दिवस के सभी प्रकरणों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें और निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता की संतुष्टि के संबंध में फोन के माध्यम से सम्पर्क अवश्य करे।
डी0आई0जी0 दीपक कुमार ने महिला उत्पीड़न/सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था आदि से संबंधित तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों के निस्तारण की पुलिस अधीक्षक से पूछताछ की। उन्होंने पुलिस से तहसील दिवस के प्रकरणों के समयबद्ध एव गुणवत्तापूर्ण निस्तारण पर जोर देते हुये प्रभावी निस्तारण पर जोर दिया।


इसके अलावा सादाबाद तहसील में कुल 34 शिकायतें मेें से 02, सासनी तहसील में कुल 28 शिकायतों में से 03 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा हाथरस तहसील में कुल 71 शिकायतें प्राप्त हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी रमेश रंजन पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैध, उप जिलाधिकारी अंकुर वर्मा मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, उप निदेशक कृषि, जिला कृषि अधिकारी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, बाल विकास अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सि0राऊ, खण्ड विकास अधिकारी हसायन, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सि0राऊ, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत पुरदिल नगर, तहसीलदार सि0राऊ, सीओ सि0राऊ, एक्स0ई0एन पीडब्लूडी, एक्स0ई0एन विद्युत, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments